स्मृति ईरानी ने कांग्रेस को घेरा, वाड्रा के करीबी पर लगाए अश्लील टिप्पणी करने के आरोप

बीजेपी नेताओं द्वारा प्रियंका गांधी पर अभद्र टिप्पणी करने के मामले में मोदी सरकार में कैबिनेट मंत्री स्मृति ईरानी ने रॉबर्ट वाड्रा समेत कांग्रेस को घेरा है. नेटवर्क18 के साथ बातचीत में स्मृति ईरानी ने कहा है कि उन पर अश्लील टिप्पणी करने वाले तहसीन पूनावाला गांधी परिवार से रिश्तेदारी की वजह से बच गए थे.

कटियार की टिप्पणी पर स्मृति का जवाब
बीजेपी के विनय कटियार की प्रियंका गांधी पर टिप्पणी को लेकर जब स्मृति ईरानी से सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा कि जब मैं मानव संसाधन विकास मंत्री थी, तब तहसीन पूनावाला ने मुझ पर अश्लील टिप्पणी की थी. तहसीन पूनावाला रॉबर्ट वाड्रा के करीबी हैं. इस मामले में कोई शोर नहीं मचाया गया. रॉबर्ट वाड्रा के करीबी होने की वजह से पूनावाला बच गए. स्मृति ईरानी ने यहां पूनावाला का वो अश्लील ट्वीट भी दिखाया. (पूनावाला का वो ट्वीट यहां नहीं दिखाया जा सकता)

बचाव में उतरे पूनावाला
पूनावाला ने अश्लील ट्वीट उस समय किया था, जब विश्वविद्यालय प्रशासन ने तय किया कि यूनिवर्सिटी में राष्ट्रीय ध्वज फहराया जाए. पूनावाला ने ईरानी के दावे से इनकार किया है. उन्होंने कहा कि मैं एक लिबरल विचारों वाला व्यक्ति हूं और महिला विरोधी नहीं हूं. मैं हमेशा महिलाओं के अधिकार के साथ खड़ा रहा हूं. उन्होंने ट्वीट करके कहा कि वे अपने वकील से बात कर रहे हैं और स्मृति ईरानी पर वे मानहानि का मुकदमा भी दर्ज कर सकते हैं.

प्रियंका पर ये थी कटियार की टिप्पणी
बीजेपी नेता कटियार ने कहा था कि प्रियंका गांधी सुंदर महिला हैं. अच्छा हैं वे प्रचार करें, बहुत दिनों से निकली नहीं हैं, लेकिन उनसे ज्यादा सुंदर महिलाएं तो बीजेपी में हैं, जिन्हें हम लगा देंगे. उन्होंने कहा, ‘जितना प्रियंका को खूबसूरत बताया जाता है, वो उतनी खूबसूरत नहीं हैं. हमारे यहां स्मृति ईरानी हैं जो जहां जाती हैं वहां भीड़ लग जाती है. वह उनसे कहीं ज्यादा भाषण देती हैं.’

कटियार पर भड़के थे वाड्रा
वाड्रा ने कटियार के बयान को नारी विरोधी बताते हुए कहा था कि ये हमारे कुछ राजनीतिक नेताओं की शर्मनाक मानसिकता को उजागर करता है. हम सभी महिलाओं का सम्मान करते हैं. उन्हें वस्तु समझने की बजाय बराबरी का हक देने की जरूरत है. एक समाज के रूप में हमें परिवर्तन लाने की जरूरत है. विनय कटियार को सार्वजनिक रूप से अपनी टिप्पणी के लिए माफी मांगनी चाहिए.

Share With:
Rate This Article