चुनाव से पहले सपा को लगा एक और झटका, गौरव भाटिया ने दिया इस्तीफाआज तक

दिल्ली

सुप्रीम कोर्ट और दिल्ली के सभी टीवी चैनलों में उत्तर प्रदेश की समाजवादी पार्टी सरकार का पक्ष रख रहे गौरव भाटिया ने पार्टी के सभी पदों से इस्तीफा दे दिया है. गौरव भाटिया पार्टी की लीगल सेल के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पार्टी प्रवक्ता भी थे. इन पदों से भी उन्होंने इस्तीफा दे दिया है.

उन्होंने अपना इस्तीफा पार्टी के पूर्व प्रमुख मुलायम सिंह यादव और वर्तमान प्रमुख और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को भेज दिया है. गौरव भाटिया जल्द ही किसी और दल के सदस्य बन सकते हैं. लेकिन अभी इसका खुलासा उन्होंने नहीं किया है.

गौरव भाटिया के इस्तीफे के पीछे की वजह की तस्वीर साफ नहीं हो पाई है, लेकिन सूत्रों की मानें तो समाजवादी पार्टी के प्रवक्ता की लिस्ट में नाम नहीं शामिल करने की वजह से नाराज चल रहे थे. गौरव भाटिया ने इस्तीफे की जानकारी अपने टि्वटर हैंडल से दी है.

उल्लेखनीय है कि पार्टी में काफी समय से अंदरूनी कलज जारी है. मुलायम सिंह यादव और अखिलेश यादव में पार्टी में वर्चस्व की लड़ाई लड़ी गई. पार्टी के नेता शिवपाल यादव को पार्टी से निकाल दिया गया. यह सब राज्य में चुनाव से ठीक पहले हुआ है.

अपने फेसबुक पोस्ट पर गौरव भाटिया ने कहा कि विश्वास रखने के लिए शुक्रिया.  गौरव भाटिया ने अब तक उन पर विश्वास रखने के लिए नेताजी और अखिलेश यादव को शुक्रिया कहा. इसके साथ ही अखिलेश यादव को आगामी उत्तर प्रदेश चुनाव के लिए शुभकामनाएं दी हैं. उन्होंने कहा कि करीब डेढ़ दशक से पार्टी से जुड़े रहने के बाद अब मुश्किल हो रहा था कि इसे आगे बढ़ाया जाए. उन्होंने आरोप लगाया कि पार्टी ने लोकतंत्र, समाजवाद और धर्मनिरपेक्षता के सिद्धांतों के साथ समझौता किया है. वह इन सिद्धांतों पर ही यकीन करते हैं.

Share With:
Rate This Article