डेविस कप से चूके पेस, न्यूजीलैंड के वीनस-सिताक ने दी मात

पुणे

लिएंडर पेस का डेविस कप हिस्ट्री में सबसे सक्सेसफुल डबल्स प्लेयर बनने का सपना शनिवार को टूट गया। जब वे न्यूजीलैंड के खिलाफ एशिया-ओसनिया जोन ग्रुप 1 के मुकाबले में डबल्स मैच हार गए। पेस के नाम डेविस कप में 42 डबल्स जीत है, और वे इटली के निकोला पिएट्रागेली के साथ बराबरी पर हैं। अगर पेस ये मुकाबला जीत जाते तो उनके नाम पर डबल्स में सबसे ज्यादा जीत का रिकॉर्ड होता।

माना जा रहा आखिरी मुकाबला

– इस मैच को पेस के करियर का आखिरी डेविस कप मुकाबला माना जा रहा है। हालांकि भारतीय स्टार ने रिटायरमेंट के बारे में अभी कोई फैसला नहीं लिया है।
– 43 साल के पेस और विष्णु वर्धन की भारतीय जोड़ी को न्यूजीलैंड के माइकल वीनस और आर्टेम सिताक की जोड़ी ने 3-6, 6-3, 7-6, 6-3 से हरा दिया।
– पहले सेट में जीत के बाद लगा कि भारतीय जोड़ी को मुकाबला अपने नाम करने में खास मुश्किल नहीं होगी। लेकिन दूसरे ही सेट में कीवी जोड़ी ने जोरदार वापसी कर ली।
– पहले पेस की सर्विस ही टूटी। चौथे गेम में उन्होंने सर्विस गंवाई और कीवी जोड़ी ने 3-1 की बढ़त हासिल कर ली।
– भारतीय जोड़ी इस ब्रेक से वापसी नहीं कर पाए और सेट 3-6 से गंवा दिया। तीसरे सेट के पहले 12 गेम में दोनों जोड़ियों ने अपनी-अपनी सर्विस कायम रखी और मुकाबला 6-6 की बराबरी के बाद टाइब्रेकर में चला गया।
– टाइब्रेकर में भी 6-6 की बराबरी हुई, लेकिन यहां से कीवी खिलाड़ियों ने लगातार दो प्वाइंट जीतकर तीसरे सेट को अपने नाम कर लिया। चौथे सेट में भारतीय जोड़ी खास चुनौती पेश नहीं कर पाई।
– दोनों सिंगल्स में जीत के कारण इस हार के बावजूद भारत मुकाबले में 2-1 से आगे है। टाई का फैसला रविवार को होने वाले रिवर्स सिंगल्स के मैचों से तय होगा।

Share With:
Rate This Article