दूल्हे राजा वोट डालने पहुंचे, दुल्हन ने भी किया मतदान

पंजाब के जालंधर में पोलिंग बूथ पर लोग उस समय हैरान रह गए, जब दूल्हे को वोट डालते हुए देखा। डॉ. हर्ष की शादी वोटिंग वाले दिन थी और सवेरे ही उन्होंने घरवालों को बोल दिया कि घोड़ी चढ़ने से पहले वे वोट करने जाएंगे।

मां-बाप ने भी उनकी यह ख्वाहिश पूरी की और पूरी बारात वोट डालने के लिए पहुंच गई। इस मौके पर डॉ. हर्ष ने कहा कि शादी के साथ-साथ देशहित के बारे भी सोचना जरूर हैं। इसलिए वह शादी से पहले वोट डालने आए हैं।

उन्होंने दुल्हन को भी वोट डालने के लिए कहा है। हर्ष की बारात जालंधर से गुरदासपुर जानी थी। वोट डालने के बाद बारात गुरदासपुर के लिए रवाना हुई।

कुछ इस तरह का ही नजारा मोहाली में भी देखने को मिला। मोहाली के नडियाली गांव में आमिर खान की भी चार फरवरी को शादी थी, लेकिन वे निकाल के लिए जाने से पहले पोलिंग बूथ पहुंच गए। एक और युवक सजधज कर वोट डालने के लिए पहुंचा।

वहीं  जलालाबाद विधानसभा हलके के गांव भंबा वट्टू उताड़ के निवासी बूटा राम की बेटी रजनी बाला की शादी भी शनिवार थी। रजनी ने अपनी जिंदगी की नई शुरुआत करने से पहले अपने देश का फर्ज पूरा करते हुए बारात आने से लगभग एक घंटा पहले वोट के अधिकार का प्रयोग किया।

दूल्हे राजा वोट डालने पहुंचे, दुल्हन ने भी किया मतदान

वोट डालने के बाद दुल्हन रजनी बाला ने बताया कि वह सरकार सत्ता में आनी चाहिए जो महिलाओं व लड़कियों के हकों की रक्षा करके और समाज में दहेज रूपी दैत्य का खात्मा करे, जिससे पंजाब की बेटियां दहेज की खातिर बली न चढ़ें। रजनी ने कहा कि हर मनुष्य को बराबर का इंसाफ सही तरीके से मिलना चाहिए।

Share With:
Rate This Article