डबल रोल में वीरेंद्र सहवाग ने इंग्लैंड का उड़ाया मजाक- खाली हाथ आए थे, खाली हाथ जाएंगे

दिल्ली

टीम इंडिया के धमाकेदार बल्‍लेबाज रहे वीरेंद्र सहवाग अपनी कमेंटरी और ट्वीट के अलावा मजाकिया वीडियोज के जरिये भी लोगों के पसंदीदा बन गए हैं. सहवाग अपने  ‘वीरू ज्ञान’ का दूसरा वीडियो लेकर आए हैं जिसे क्रिकेट प्रेमियों ने हाथोंहाथ लिया है.

इस वीडियो में सहवाग ने भारत-इंग्लैंड T20 सीरीज का गंभीर और मजाकिया, दोनों ही अंदाज में विश्‍लेषण किया है. वीडियो में वीरू डबल रोल में हैं. एक में वे संजीदा स्‍पोर्ट्स एक्‍सपर्ट के रूप में सीरीज का विश्‍लेषण कर रहे हैं तो दूसरा है ‘Swag’ नाम का कैरक्टर (सहवाग का ही दूसरा रूप). देशी वीरू की तरह पेश किया गया यह कैरेक्‍टर खालिस हरियाणवी बोली में अपने क्रिकेट ज्ञान से लोगों का मनोरंजन कर रहा है.

जहां एक्‍सपर्ट के रूप में सहवाग टेस्‍ट, वनडे और टी20 सीरीज में टीम इंडिया के आगे रहने के अपने कारण बता रहे हैं, वही ‘देशी वीरू’ एक्‍सपर्ट वीरू की राय से असहमति जताते हुए अलग ही मनोरंजक दलीलें दे रहा है. देशी वीरू की ये दलीलें एक्‍सपर्ट वीरू की राय से जरा भी मेल नहीं खा रहीं लेकिन वह अपनी बिंदास राय जताने से चूक नहीं रहा. डबल रोल में देखें यह वीरू ज्ञान..

वीडियो में सहवाग, इंग्‍लैंड की हार का जिक्र करते हुए ‘कहो न प्‍यार है’ फिल्‍म के इस गाने को दोहराते हैं , ‘खाली हाथ आए थे, खाली हाथ जाएंगे .’ कानपुर के पहले टी20 में इंग्‍लैंड की जीत का तर्क देते हुए ‘Swag’ नाम का कैरक्टर कहता है कि अतिथि देवो भव पर विश्‍वास रखते हुए हमने उन्‍हें जीतने को मौका दे दिया.

गौरतलब है कि सहवाग टेस्‍ट मैचों में दो तिहरे शतक बनाने वाले टीम इंडिया के एकमात्र बल्‍लेबाज हैं. लंबे समय तक तिहरा शतक बनाने वाले एकमात्र भारतीय बल्‍लेबाज होने का रिकॉर्ड उनके नाम पर रहा. इंग्‍लैंड के खिलाफ चेन्‍नई टेस्‍ट में करुण नायर ने भी तिहरा शतक जड़ा और यह उपलब्धि हासिल करने वाले दूसरे भारतीय बल्‍लेबाज बनने का गौरव हासिल किया.

Share With:
Rate This Article