20 फरवरी को IPL-10 के लिए नीलामी, पढ़ें कितने खिलाड़ियों के लिए लगेगी बोली

बंगलुरू में 20 फरवरी को होने वाली 2017 आईपीएल खिलाड़ी नीलामी में 28 विदेशी खिलाड़ियों सहित कुल 76 क्रिकेटरों को खरीदा जा सकता है. बीसीसीआई ने आईपीएल नीलामी की तारीख घोषित कर दी है. पहले ये नीलामी चार फरवरी के लिए प्रस्तावित थी. बीसीसीआई का संचालन अब प्रशासकों की समिति कर रही है और उनकी सामने सबसे बड़ा काम पांच अप्रैल से शुरू हो रहे आईपीएल की तैयारियों में तेजी लाना है.

टीमें अधिकतम 27 प्लेयर्स को जोड़ सकती हैं
बोर्ड ने कहा कि 750 खिलाड़ियों ने खुद को पंजीकृत कराया है. आईपीएल टीम सत्र के लिए अधिकतम 143 करोड़ 33 लाख रुपये की राशि के साथ जाएंगी. टीमें अधिकतम 27 खिलाडि़यों को जोड़ सकती हैं, जिसमें नौ विदेशी खिलाड़ी शामिल हो सकते हैं. नीलामी में 28 विदेशी खिलाड़ियों सहित अधिकतम 76 प्लेयर्स को खरीदा जा सकता है.

किंग्स पंजाब के पास है नीलामी के लिए सर्वाधिक राशि
नीलामी में किंग्स इलेवन पंजाब की टीम सर्वाधिक 23 करोड़ 35 लाख रुपए की राशि के साथ उतरेगी. दिल्ली डेयरडेविल्स के पास नीलामी के लिए 23 करोड़ एक लाख रुपये हैं. मुंबई की टीम सबसे कम 11 करोड़ 55 लाख 50 हजार रुपए के साथ नीलामी में उतरेगी. उससे कुछ अधिक राशि रॉयल चैलेंजर्स बंगलुरु (12 करोड़ 82 लाख 50 हजार) के पास है. पुणे सुपर जाइंट्स और गुजरात लायंस क्रमश: 17 करोड़ 50 लाख और 14 करोड़ 35 लाख रुपये की राशि के साथ उतरेंगी.

कोलकाता नाइट राइडर्स के पास अभी 14 खिलाड़ी ही
टीम में खिलाड़ियों की सीमा 27 तक सीमित होने के बाद कोलकाता नाइट राइडर्स के काफी खिलाड़ियों को खरीदने की उम्मीद है क्योंकि उसके पास अभी सिर्फ 14 खिलाड़ी हैं. नीलामी के एक दिन बाद 21 फरवरी को फ्रेंचाइजियों की कार्यशाला होगी. इशांत शर्मा, डेल स्टेन और केविन पीटरसन जैसे खिलाड़ियों को फ्रेंचाइजियों ने दिसंबर में रिलीज किया था. पीटरसन इस साल आईपीएल नीलामी से हट गए हैं.

Share With:
Rate This Article