BCCI के नए चीफ विनोद राय बोले, चैंपियंस ट्रोफी में खेलेगी टीम इंडिया

बेंगलुरु

टीम इंडिया चैंपियंस ट्रोफी में खेलेगी कि नहीं, इसे लेकर सारी आशंकाएं खत्म हो गई हैं. BCCI के नए बॉस और पूर्व सीएजी विनोद राय ने कहा है कि भारत जून में होने वाले इस टूर्नमेंट में हिस्सा लेगा. हालांकि विनोद राय ने स्पष्ट किया कि भारतीय क्रिकेट बोर्ड ICC से राजस्व बंटवारे के प्रस्तावित नए फॉर्म्युले को स्थगित करने का अनुरोध करेगा.

ऐसी खबरें थीं कि राजस्व बंटवारे के प्रस्तावित फॉर्म्युले के विरोध में BCCI चैंपियंस ट्रोफी से हट सकती है. विनोद राय ने मिरर से बात करते हुए कहा, ‘मैं अफवाहों पर कॉमेंट नहीं कर सकता. BCCI को चैंपियंस ट्रोफी से क्यों हटना चाहिए? क्यों? क्या भारत के लोग नहीं चाहते कि हम टूर्नमेंट में हिस्सा लें?’

BCCI के नए चार सदस्यीय प्रशासक मंडल के चीफ विनोद राय ने कहा, ‘यह संभव है? क्या इसपर बड़ी प्रतिक्रिया नहीं होगी. अब धमकी देने के दिए गए।’ दरअसल शुक्रवार से दुबई में आईसीसी की दो दिवसीय अहम बैठक शुरू हुई है. ऐसा कहा जा रहा है कि इस बैठक में ICC कुछ अहम बदलाव कर सकती है. इनमें से कुछ बदलाव सीधी BCCI को प्रभावित करेंगे और इस शक्तिशाली बोर्ड का दबदबा कम होगा.

दुबई में होने वाली ICC की दो दिवसीय बोर्ड मीटिंग में उसके राजस्व मॉडल में बदलाव करने का फैसला लिया जा सकता है. ICC के राजस्व में अभी भारत की हिस्सेदारी 20.3 प्रतिशत है, लेकिन प्रस्तावित बदलावों पर अमल के बाद यह घटकर आधी हो सकती है. इसी वजह से BCCI सूत्रों के हवाले से खबर आ रही थी कि दबाव बनाने के लिए चैंपियंस ट्रोफी से हटा जा सकता है.

एक पूर्व प्रशासक ने बताया था, ‘भारत अगर जून में होने जा रहे ICC चैंपियंस ट्रोफी 2017 में हिस्सा लेने से मना कर दे तो होने वाले वित्तीय नुकसान को ICC झेल नहीं पाएगी. यही एक तरीका है.’

Share With:
Rate This Article