अयोध्या में जल्द शुरू होगा राममंदिर का निर्माण: योगी आदित्यनाथ

रायपुर

BJP सांसद योगी आदित्यनाथ ने कहा कि अयोध्या में भी राम मंदिर का निर्माण बहुत जल्द शुरु हो जाएगा. छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में वीआईपी रोड पर बने भव्य राम मंदिर की प्राण-प्रतिष्ठा समारोह में बतौर मुख्य अतिथि पहुंचे योगी आदित्यनाथ ने केंद्र की मोदी और राज्य की रमन सरकार की जमकर तारीफ की. उन्होंने दोनों की तुलना रामराज्य से करते हुए कहा कि दोनों बेहतर काम कर रहे हैं.

उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ भगवान राम का ननिहाल (माता कौशल्या का मायका) है. ज्योतिष मान्यता के अनुसार जब भगवान राम अपने ननिहाल में स्थापित हो जाएंगे तो अयोध्या में राममंदिर का निर्माण शुरु हो जाएगा.

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि उत्तर प्रदेश चुनाव के बाद अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण शुरु हो जाएगा. उन्होंने कहा कि भगवान राम के जीवन आदर्श से सबक लेते हुए राष्ट्र निर्माण के लिए सभी वर्ग को साथ आना चाहिए. मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान राम ने अपने जीवन में सामाजिक समरसता और समानता की स्थापना की.

इसी तरह राष्ट्र निर्माण के लिए उन्होंने दलितों, वनवासियों (आदिवासियों) और अन्य पिछड़ी जातियों सहित समाज के हर वर्ग को साथ लाया। योगी आदित्यनाथ ने कहा कि हमारी भी सबसे बड़ी जिम्मेदारी समाज में पिछड़े और कमजोर वर्गों से लोगों को गले लगाना चाहिए, जिससे सामाजिक सद्भाव स्थापित हो सके.

उन्होंने कहा कि जिस रायपुर में हम उपस्थित हैं, मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम का ननिहाल तो है ही, उनके 14 वर्षों के वनवास का दंडकारण्य का क्षेत्र भी यही पड़ता है. एक लंबे समय भगवान राम ने धर्म की स्थापना के लिए और उस कालखंड में रावण के द्वारा स्थापित असुरों से लड़ते हुए हमारे जिस रामराज्य की कल्पना को साकार 14 वर्षों के बाद अयोध्या में किया था, वह सचमुच हम सबको आज इस छत्तीसगढ़ में एक योग्य मुख्यमंत्री के नेतृत्व में दिखाई देता है.

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि शासन की आदर्श पद्धति ही रामराज्य की परिकल्पना को साकार करने वाला है. इसी पद्धति को आगे बढ़ाने, देश में रामराज्य की परिकल्पना को साकार करने के लिए नरेंद्र मोदी सरकार गांव, गरीब, किसान, नौजवान और इस देश की सुरक्षा के लिए अपने कार्यक्रमों के माध्यम से अभियान चला रही है. इस मौके पर छत्तीसगढ़ के राज्यपाल बलरामजी दास टंडन और मुख्यमंत्री रमन सिंह उपस्थित थे.

Share With:
Rate This Article