पंजाब में 75 प्रतिशत मतदान, तो गोवा में 84 फीसदी लोगों ने डाले वोट

दिल्ली

विधानसभा चुनाव 2017 के पहले फेज में पंजाब और गोवा में शनिवार को वोट डाले गए. इलेक्शन कमीशन के मुताबिक, पंजाब में 75 फीसदी तो गोवा में 84 फीसदी वोट पड़े.

गोवा में पिछली बार 81% और पंजाब में 77% वोट डाले गए थे. EC के मुताबिक पंजाब में कुछ जगहों पर झड़प हुई, लेकिन गोवा में पूरी तरह से शांतिपूर्ण मतदान हुआ. लेकिन गोवा के मडगांव के बूथ नंबर-8 में आज वोटिंग रद्द कर दी गई, जिसके लिए रविवार को मतदान होगा.

इलेक्शन कमीशन ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि गोवा में इलेक्शन के दौरान 100% वेबकास्टिंग हुई. डिप्टी इलेक्शन कमिश्नर उमेश सिन्हा ने कहा, “गोवा में रिकॉर्ड 84% वोटिंग हुई है. पंजाब में 5 बजे तक 70 फीसदी वोट पड़े.

उन्होंने बताया, गोवा और पंजाब में पहली बार इलेक्ट्रॉनिकली ट्रांस्मिटेड पोस्टल बैलेट सिस्टम का इस्तेमाल किया गया. गोवा में एक पोलिंग स्टेशन का चुनाव किया गया था, जहां पोलिंग की पूरी जिम्मेदारी दिव्यांगों ने संभाली.

जानकारी के मुताबिक, पंजाब में सबसे ज्यादा मानसा में 85 प्रतिशत वोटिंग हुई, जबकि अमृतसर में सबसे कम 67 प्रतिशत मतदान हुए. वहीं, पंजाब में 117 विधानसभा सीटों के लिए 1145 उम्मीदवार मैदान में हैं, जिनकी किस्मत का फैसला बैलट बॉक्स में कैद हो गया है. अब इसका परिणाम 11 मार्च को आएगा.

Share With:
Rate This Article