डेरेक ओ ब्राइन ने PM पर लगाए आरोप, तो ईरानी ने ऐसे दिया जवाब

दिल्ली

गुरुवार को तृणमूल कांग्रेस के राज्यसभा सांसद डेरेक ओ ब्रायन ने पीएम मोदी पर निशाना साधा. ब्रायन ने पीएम मोदी पर आरोप लगाया कि वह ट्विटर पर गाली-गलौज करने वाले ट्रोल अकाउंट्स को फॉलो करते हैं. इसके बाद शुक्रवार को राज्यसभा में केंद्रीय मंत्री स्मृति इरानी ने पीएम मोदी का बचाव किया.

ब्रायन ने राज्यसभा में जिस ट्विटर यूजर का नाम लिया था स्मृति ने उसका नाम सदन की कार्यवाही से हटाने की मांग की. दरअसल, गुरुवार को ब्रायन ने बीजेपी से कथित तौर पर ट्विटर ट्रोल्स के जुड़े होने का मामला उठाया था. ब्रायन ने आरोप लगाया कि पीएम मोदी खुद ऐसे 26 ट्विट हैंडल्स को फॉलो करते हैं जो रेप, सांप्रदायिक हिंसा की धमकी देते हैं.

ब्रायन ने कहा कि इनमें से ऐसे भी 2 ट्विटर हैंडल भी हैं जिन्हें ट्विटर ने सस्पेंड किया. ब्रायन ने आरोप लगाया कि पीएम ने अपने आवास पर सोशल डिजिटल पार्टी में ट्रोल को भी बुलाया था. इसी क्रम में ब्रायन ने ट्विटर यूजर राहुल राज समेत कुछ के नाम लिए. राहुल राज का ट्विटर हैंडल @bhak_sala है. इसके बाद स्मृति ईरानी शुक्रवार को पीएम के बचाव में उतर गईं.

स्मृति इरानी ने राज्यसभा के सभापति से गुजारिश की कि जिस यूजर का नाम ब्रायन ने लिया उसे कार्यवाही से हटाया जाए. स्मृति ने तर्क दिया था कि वह (राहुल राज) कोई सिलेब्रिटी, नेता नहीं बल्कि एक आम आदमी है. उन्होंने कहा कि उनके पास अभिव्यक्ति की आजादी है. ऐसे में राज्यसभा की कार्यवाही से इस नाम को हटा लेना चाहिए.

Share With:
Rate This Article