भारत-पाक सीमा पर 3 दिन में मिलीं 4 पाकिस्तानी नौकाएं, सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट पर

भुज

भारत-पाकिस्तान सीमा पर पिछले 3 दिनों में 4 पाकिस्तानी नौकाएं जब्त की गई हैं. इसके बाद सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट पर हैं. दरअसल, 26/11 के मुंबई हमले में भी आतंकियों ने नौकाओं का इस्तेमाल किया था.

सीमा सुरक्षा बल ने गुजरात के कच्छ जिले में भारत-पाकिस्तान सीमा पर सर क्रीक के पास से लावारिस पड़ी मछली पकड़ने वाली पाकिस्तानी नौका को जब्त किया है.

अधिकारियों का कहना है कि क्षेत्र में गहन तलाशी अभियान के दौरान नौका जब्त की गई. सीमा सुरक्षा बल का कहना है कि पिछले तीन दिनों में सर क्रीक क्षेत्र से मछली पकड़ने वाली चार पाकिस्तानी नौकाएं जब्त की गई हैं.

बीएसएफ के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, बीएसएफ ने सर क्रीक क्षेत्र की भारतीय सीमा से मछली पकड़ने वाली एक पाकिस्तानी नौका जब्त की है. पिछले तीन दिनों में बीएसएफ द्वारा जब्त की गई यह चौथी नौका है.

बीएसएफ ने अपने खोज अभियान के दौरान मंगलवार को सर क्रीक के पास से मछली पकड़ने वाली पाकिस्तानी नौका जब्त की थी. अधिकारियों ने बताया कि इसी क्षेत्र से बीएसएफ ने कल मछली पकड़ने वाली और दो पाकिस्तानी नौकाएं जब्त की थीं.

बीएसएफ ने सतर्कता बरतते हुए सर क्रीक इलाके के आसपास गश्त बढ़ा दी है. इस दलदलीय इलाके में घुटनों तक पानी है. बीएसएफ के अधिकारी के मुताबिक, हमने सुरक्षा बढ़ा दी है. हम नावों की खोज में लगे हैं.

Share With:
Rate This Article