मंटो फर्स्ट लुक रिलीज: पहली बार लेखक का किरदार करते नजर आएंगे नवाजुद्दीन सिद्दीकी

मुंबई

अफ़वाहों पर लग गया है पूर्णविराम, और मंटो का किरदार निभा रहें हैं नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी! कई समय से यह ख़बर आ रही थी कि पाकिस्तानी शोर्ट-स्टोरी राइटर सआदत हसन मंटो पर एक फ़िल्म बनने वाली है और इसमें शायद नवाज़ होंगे.

लेकिन अब, नवाज़ ने खुद अपने ट्वीटर अकाउंट पर इस फ़िल्म से अपना फर्स्ट लुक रिविल किया जिसके साथ एक पन्ने की भी तस्वीर है जिसपर लिखा है ‘मंटो आज भी हमारे साथ है, और कल भी वे जो हमारे बाद आएंगे, उसे अपने साथ पाएंगे.आज़ाद कलम से. कुछ समय पहले यह ख़बर आई थी कि साल 2002 में गुजरात में हुए दंगो पर बनी फ़िल्म फ़िराक से अपना डायरेक्टोरिअल डेब्यू करने वाली नंदिता दास पाकिस्तानी शोर्ट-स्टोरी राइटर सआदत हसन मंटो पर एक फ़िल्म बनाने वाली है मगर, वक़्त चलते यह ख़बर धुआं हो गई.

लेकिन अब यह कन्फर्म हो गया है कि मंटो का किरदार नवाज़ ही निभा रहें हैं और यह फ़िल्म बननी शुरू हो गई है. आपको बता दें कि यह तस्वीर है नवाज़ के लुक-टेस्ट की.

जो नहीं जानतें आइये उन्हें बताते हैं कि मंटो कौन थे? सआदत दरअसल अपने दौर के सबसे लोकप्रिय पर विवादित और चर्चित लेख़क थे. इनकी कहानियां समाज के काले सच को दर्शाती थी जिसकी वजह से इन्हें कई बार पुलिस और अदालतों के चक्कर भी लगाने पड़े. एक लाइन जो इनके काम में अक्सर पढ़ी जाती थी- ‘अगर आपको मेरी कहानियां क़ाबिल-ए-बर्दाश्त नहीं लगती हैं तो वो इसलिए क्योंकि ये वक़्त, ये दौर ही क़ाबिल-ए-बर्दाश्त नहीं है’.

Share With:
Rate This Article