पंजाब में थमा चुनाव प्रचार का शोर, चप्पे-चप्पे पर पुलिस का पहरा

चंडीगढ़/बठिंडा

पंजाब विधानसभा के लिए चुनाव प्रचार थम चुका है. अब राज्य में चार फरवरी को वोट डाले जाएंगे, जिसके लिए तमाम तैयारियां पूरी कर ली गई हैं. पंजाब में विधानसभा की 117 सीटें हैं और 2 करोड़ के करीब मतदाता है।, जिनके लिए 1145 उम्मीदवार मैदान में हैं.

उधर, राज्य में सुरक्षा व्यवस्था को भी कड़ा कर दिया गया है. हरियाणा पंजाब की सीमा को सील कर दिया है. सीमा पर पंजाब पुलिस के अलावा सीआरपीएफ के जवानों को भी तैनात कर दिया गया है और खुफिया कैमरों की मदद से हरियाणा से पंजाब और पंजाब से हरियाणा में आने जाने वाले हर वाहनों की गहन जांच की जा रही है.

यही नहीं सुरक्षा के प्रबंधों के मद्देनजर पुलिस विभाग की ओर से बाकायदा सीमा पर सीसीटीवी कैमरे भी लगाए गए हैं. पंजाब के अलग-अलग इलाकों में सुरक्षाबलों ने फ्लैग मार्च भी किया है.

इस बार चुनाव आयोग कुछ ऐसा करने जा रहा जो पहली बार होगा. चुनाव आयोग रोबो कैमरे वाली गाड़ी से हर हलके पर नजर रख रहा है. वहीं, इस बार के चुनाव में आप ये भी कंफर्म कर सकते हैं कि अपने जिस उम्मीदवार को वोट दिया है वो उसी उम्मीदवार को मिला है या नहीं. इसके लिए चुनाव आयोग ने वीवीपीएटी मशीन की व्यवस्था की है.

Share With:
Rate This Article