रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़ा गया जज, केस निपटाने के लिए मांगे थे 40 हजार रुपए

मंडी

हिमाचल में एक जज को रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़ा गया है. जज ने एक मामले को निपटाने के लिए एक व्यक्ति से 40 हजार रुपए की डिमांड की थी. जैसे ही जज व्यक्ति से ये पैसे लेने लगा कि विजिलेंस की टीम मौके पर पहुंच गई.

जज को रिश्वत के पैसों के साथ रंगे हाथ पकड़ लिया गया. यह सनसनीखेज मामला हिमाचल के जिला मंडी में सामने आया है. यहां मंडी की एक कोर्ट में कार्यरत अतिरिक्त मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी (एसीजेएम) को 40 हजार रुपए की रिश्वत के साथ पकड़ा गया है.

विजिलेंस की टीम ने मंगलवार देर शाम जज को हिरासत में लिया है. हाईकोर्ट से अनुमति मिलने के बाद विजिलेंस की टीम ने इस कार्रवाई को अंजाम दिया. जज से पूछताछ की जा रही है.

विजिलेंस के अनुसार इस जज ने चैक बाउंस के मामले में प्रार्थी से इन पैसों की डिमांड की थी. इस व्यक्ति पर एनआई एक्ट के तहत लाखों रुपए के कई केस चल रहे थे. जज ने इन्हीं मामलों को जल्द निपटाने के लिए कुछ महीने पहले इस व्यक्ति को अपने चैंबर में बुलाया

यहां उससे 40 हजार रुपए की मांग की गई. कहा गया कि उससे संबंधित मामले जल्द निपटा दिए जाएंगे. विजिलेंस के अनुसार जज ने व्यक्ति को अपना मोबाइल नंबर भी दिया और उस पर बात करने को कहा.

Share With:
Rate This Article