CPS ने लोकार्पित किए बैहली स्कूल के 2 कमरे

सुंदरनगर

मुख्य संसदीय सचिव सोहन लाल ठाकुर ने मंगलवार को सुंदरनगर विधानसभा क्षेत्र के दूरदराज राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला बैहली के वार्षिक पारितोषिक वितरण समारोह की अध्यक्षता की तथा स्कूल के मेधावी विद्यार्थियों को पुरस्कार वितरित किए.

उन्होंने स्कूल में 7 लाख 50 हजार रुपए की लागत से निर्मित अतिरिक्त 2 कमरों का भी उद्घाटन किया. उन्होंने विद्यार्थियों को नशे जैसी बुराइयों से दूर रहने तथा अपना पूरा ध्यान शिक्षा तथा खेल जैसी अन्य गतिविधियों की ओर रखने को कहा.

उन्होंने कहा कि प्रतिस्पर्धा के इस दौर में वही विद्यार्थी कामयाब होता है जो कड़ी मेहनत से पढ़ाई करता है. इस दौरान कार्यकारी प्रधानाचार्य ने मुख्यातिथि का स्वागत किया तथा स्कूल की वार्षिक रिपोर्ट प्रस्तुत की इस दौरान सोहन लाल ठाकुर ने कहा कि राज्य सरकार शिक्षा गतिविधियों को बढ़ावा देने के लिए कृतसंकल्प है.

चालू वित्त वर्ष के दौरान शिक्षा पर 6,013 करोड़ रुपए खर्च किए जा रहे हैं. राज्य के ग्रामीण तथा दूरदराज क्षेत्रों में अध्यापकों के रिक्त पदों को प्राथमिकता के आधार पर भरा जा रहा है. उन्होंने कहा कि राजकीय केंद्रीय प्राथमिक पाठशाला बैहली में स्टेज निर्माण पर एक लाख 50 हजार, राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला बैहली में भी स्टेज तथा स्कूल में पौडिय़ों के निर्माण के लिए क्रमश: 50 हजार तथा एक लाख रुपए खर्च किए जा रहे हैं. इसी तरह भलाण-भालडी ट्रैक्टर योग्य सड़क पर एक लाख तथा पाट से ठाकुरू गांव के सम्पर्क मार्ग पर एक लाख रुपए खर्च किए जा रहे हैं.

Share With:
Rate This Article