श्रीलंका के दौरे में एरोन फिंच संभालेंगे ऑस्‍ट्रेलिया की टी20 टीम की कप्‍तानी

सिडनी

नियमित कप्तान स्टीवन स्मिथ और उप-कप्तान डेविड वार्नर की गैर-मौजूदगी में ओपनर एरोन फिंच को ऑस्‍ट्रेलियाई टी20 टीम की कप्‍तानी सौंपी गई है. अगले महीने श्रीलंका दौरे पर फिंच ऑस्ट्रेलियाई टी-20 टीम की कमान संभालेंगे. यह घोषणा मंगलवार को की गई. हालांकि दौरे पर जाने वाली ऑस्‍ट्रेलियाई टीम का ऐलान बुधवार सुबह किया जाएगा. इस बात की संभावना है कि इस श्रीलंका दौरे में ऑस्‍ट्रेलियाई चयनकर्ता कई नए चेहरों को अजामा सकते हैं. श्रीलंका दौरे का आखिरी टी-20 मैच 22 फरवरी को खेला जाएगा और इसके एक दिन बाद ही आस्ट्रेलिया को भारत दौरे पर पहला टेस्ट खेलना है. ऐसे में स्मिथ, वॉर्नर, उस्मान ख्वाजा, मिचेल स्टार्क, ग्लैन मैक्सवेल, जोस हेजलवुड और मिशेल मार्श को टेस्ट सीरीज की तैयारी के लिए श्रीलंका दौरे से आराम दिया जा सकता है.

फिंच पहले भी टी-20 टीम के नियमित कप्तान के तौर पर काम कर चुके हैं. पिछले साल तीनों प्रारूपों में एक ही कप्तान की रणनीति के चलते फिंच की जगह स्मिथ को टी-20 टीम की कमान दे दी गई थी और भारत में खेले गए टी-20 वर्ल्‍डकप में स्मिथ को टीम की जिम्मेदारी सौंपी गई थी.

एक वेबसाइट ने फिंच के हवाले से लिखा है, “स्मिथ की गैरमौजूदगी में एक बार फिर टीम की कप्तानी करना अच्छी बात है. हमें इस सीरीज में कई बड़े नामों की कमी खलेगी लेकिन इस स्थिति का सामना हमें करना होगा. यह बिग बैश लीग में अच्छा प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों के पास भविष्य के लिए टीम में अपनी दावेदारी ठोकने का बेहतरीन मौका है.’अंतरिम मुख्य चयनकर्ता ट्रेवर होंस ने कहा, ‘इस सीरीज के लिए जब हम टीम का चयन करने बैठेंगे तो हमारा ध्यान वर्तमान पर भी होगा और भविष्य पर भी क्योंकि अगला टी-20 वर्ल्‍डकप ऑस्ट्रेलिया में ही खेल जाना है. बिग बैश लीग ने हमें कई अच्छे खिलाड़ी दिए हैं इसलिए जब हम फिंच के नेतृत्व वाली टीम का चयन करने बैठेंगे तो हमारे पास कई विकल्प होंगे.”

Share With:
Rate This Article