नशा माफिया के खिलाफ पुलिस करे सख्त कार्रवाई: CM वीरभद्र सिंह

ऊना

CM वीरभद्र सिंह ने पुलिस को नशा माफिया के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं. मुख्यमंत्री ने सोमवार को पुलिस अधिकारियों के साथ कानून व्यवस्था की समीक्षा की.

उन्होंने हिदायतें दीं कि जो कर्मचारी पुलिस की नशे के खिलाफ कार्रवाई की सूचनाएं लीक करते पाए जाएं उन्हें तत्काल सस्पैंड भी किया जाए. CM ने कहा कि पुलिस किसी के दबाव में काम न करे और आपराधिक गतिविधियों में संलिप्त लोगों पर तत्काल कार्रवाई करे.

CM ने ऐलान किया कि सरकार नशे के खिलाफ कठोर कानून बनाएगी. इसमें नशे का धंधा करने वालों को उम्रकैद व सम्पत्ति जब्त करने जैसे प्रावधान भी किए जाएंगे. नशे का कारोबार करने वाले किसी भी व्यक्ति को बख्शा नहीं जाएगा. CM ने कहा कि ड्रग्ज के प्रति सरकार की जीरो टॉलरैंस की नीति है.

CM ने कहा हिमाचल में पड़ोसी राज्यों से नशा माफिया अपने पांव न पसारे इसके लिए पुलिस को प्रो एक्टिव होकर काम करना होगा, पंजाब में चुनावों के बाद नशे के खिलाफ बड़ी कार्रवाई होगी. ऐसे में पुलिस को सीमावर्ती क्षेत्रों में खास नजर रखनी होगी. मुख्यमंत्री ने पुलिस अधिकारियों को नशे के कारोबार में संलिप्त लोगों के खिलाफ समय-समय पर अभियान चलाने के साथ फरियादियों की समस्याओं का निवारण प्राथमिकता के आधार पर करने के भी निर्देश दिए.

CM ने उन कैमिस्टों के खिलाफ भी कार्रवाई के निर्देश दिए जो नशे के कैप्सूल बेचते हैं. उन्होंने कहा कि सीमावर्ती राज्य से सटे हिमाचल के 4 जिलों कांगड़ा, सिरमौर, ऊना व सोलन जिला के बद्दी में बाहरी तत्वों द्वारा नशे की आपूर्ति को लेकर पुलिस विभाग को विशेष रूप से चौकस रहना होगा.

नशे के खिलाफ पुलिस के विशेष अभियानों के लिए जरूरत पडऩे पर स्पैशल बटालियन की सेवाएं देने का भी CM ने आश्वासन दिया. इस अवसर पर उद्योग मंत्री मुकेश अग्निहोत्री, SP अनुपम शर्मा, कार्यकारी जिलाधीश राजेश कुमार मारिया, ए.एस.पी. मदन कौशल, डी.एस.पी. ऊना कुलविन्द्र सिंह, डी.एस.पी. हरोली अजय राणा व डी.एस.पी. अम्ब जितेंद्र सहित जिला के सभी थानों और चौकियों के प्रभारी उपस्थित थे.

Share With:
Rate This Article