दुआ करता हूं कि ट्रंप पाकिस्तानियों का भी वीजा बैन करें: इमरान खान

इस्‍लामाबाद

दुनिया में एक ओर जहां अमेरिका के राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप के शरणार्थियों और अप्रवासियों को बैन करने वाले आदेश की आलोचना हो रही है तो वहीं पाकिस्‍तान के पूर्व क्रिकेटर और पाकिस्‍तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के चेयरमैन इमरान खान ने अब मांग की है राष्‍ट्रपति ट्रंप पाक नागरिकों के लिए भी वीजा को बैन कर दें. उन्होंने इसके लिए दुआ भी की है.

इमरान खान ने रविवार को हुई एक रैली में ऐसी उम्‍मीद जताई है. उन्‍होंने राष्‍ट्रपति ट्रंप के मुसलमानों के अमेरिका में एंट्री के बैन को उनकी आलोचना तो की, लेकिन साथ ही यह भी कहा कि इस बैन को पा‍क पर भी लागू कर दिया जाए. इमरान ने साहीवाल में हुई एक रैली में कहा, ‘मैं आज सभी पाकिस्‍तानियों को बताना चाहता हूं कि मैं दुआ करता हूं ट्रंप, पाकिस्‍तानी वीजा को भी बैन कर दें ताकि हम अपने देश को ठीक कर सकें.’

ट्रंप ने शुक्रवार को एक एग्जिक्‍यूटिव ऑर्डर साइन किया है. इसके तहत उन्‍होंने अमेरिका में शरणार्थियों के आने पर अगले 120 दिनों तक रोक लगा दी है. साथ ही ईरान, इराक, लीबिया, सोमालिया, सूडान, सीरिया और यमन की यात्रा करने वालों के लिए भी वीजा को बैन कर दिया है.

पीटीआई चीफ इमरान खान ने कहा कि ज्‍यादातर शिक्षित पाकिस्‍तानी इस देश को छोड़कर चले जाना चाहते हैं क्‍योंकि उन्‍हें लगता है कि जब तक उनके पास किसी ताकतवर शख्‍स का साथ न हो, उन्‍हें रोजगार नहीं मिलेगा. इसके साथ ही उन्‍होंने यह भी कहा कि पाक तभी सुधरेगा जब यहां के लोग इसकी तरक्‍की के लिए काम करेंगे.

Share With:
Rate This Article