एमिरेट्स एयरलाइंस ने US जाने वाली फ्लाइट्स से हटाए मुस्लिम स्टाफ

दुबई

यूएस में 7 मुस्लिम देशों के लोगों की एंट्री पर बैन के बाद Emirates (अमीरात) एयरलाइंस को अपने फ्लाइट अटेंडेंट्स और पायलट्स का रोस्टर बदलना पड़ा है. ये बदलाव अमेरिका जाने वाली सभी फ्लाइट्स के लिए हुआ है.

बताया जा रहा है कि एयरलाइन ने रोस्टर से मुस्लिम स्टाफ में बदलाव किया है. बता दें बीते शनिवार को ट्रम्प ने एक ऑर्डर पर साइन कर 7 मुस्लिम देशों के नागरिकों को 3 महीने तक वीजा देने पर रोक लगी दी थी.

एमिरेट्स एयरलाइंस के स्पोक्सपर्सन ने कहा, अमेरिका में एंट्री को लेकर किए गिए ये बदलाव सभी पैसेंजर्स और फ्लाइट ऑपरेशन क्रू पर लागू होते हैं. इसी को देखते हुए हम नई जरूरतों के मुताबिक अपने क्रू मेंबर्स में वाजिब बदलाव कर रहे हैं.

एयरलाइंस के एक और स्पोक्सपर्सन ने बताया कि हमारे पास पर्याप्त वर्कफोर्स है. इसलिए एयरलाइंस पर कोई असर नहीं पड़ेगा. उन्होंने बताया कि एमिरेट्स दुनिया की सबसे बड़ी लंबा सफर तय करने वाली एयरलाइंस है. इसमें 23,000 फ्लाइट अटेंडेंट्स और तकरीबन 4000 पायलट्स का स्टाफ है.

बता दें कि एमिरेट्स एयरलाइंस की ओनरशिप दुबई सरकार के पास है. इस एयरलाइंस की दुबई से न्यूयॉर्क, वॉशिंगटन डीसी और लॉस एंजिलिस के लिए रोजाना 11 उड़ानें हैं.

Share With:
Rate This Article