नालागढ़ के पास ग्रेनेड मिलने से हड़कंप, बम निरोधक दस्ते ने किया डिफ्यूज

नालागढ़

नालागढ़ के अंतर्गत पंजाब की सीमा से सटे गांव रामपुर बैरछा में ग्रेनेड मिलने के बाद से स्थानीय बाशिंदे सहमे हुए हैं. ग्रेनेड की बरामदगी से मची अफरा-तफरी के बीच रविवार को बम निरोधक दस्ते की टीम शिमला व धर्मशाला से नालागढ़ पहुंची.

दस सदस्यीय टीम ने रामपुर बैरछा का दौरा किया और घटनास्थल से तीनों ग्रेनेड को डिफ्यूज करने के लिए अपने कब्जे में ले लिया. बम निरोधक दस्ते की टीम इन ग्रेनेड को किसी सुरक्षित जगह डिफ्यूज करेगी.

बताया जा रहा है कि चंगर क्षेत्र के लोग ग्रेनेड मिलने के बाद से इस तरह दहशत में है और उन्होंने रविवार को बैरछा में होने वाले लाखों के दंगल को भी रद्द कर दिया. रविवार को बाहर से आए पहलवान व दुकानदारों को बैरंग वापस लौटना पड़ा.

उल्लेखनीय है कि शनिवार को देर सायं जब छिंज कमेटी के पदाधिकारी तालाब के नजदीक मैदान की सफाई कर रहे थे तो वहां पर बच्चों ने तीन ग्रेनेड व दो जिंदा कारतूस देखे. इस पर बच्चों ने इसकी सूचना पंचायत के प्रधान को दी. सूचना मिलते ही पंचायत प्रधान मौके पर पहुंचे और जोघों पुलिस चौकी को सूचित किया.

छानबीन में पुलिस का कहना है कि बरामद ग्रेनेड काफी पुराने हैं, संभव है, तीस-चालीस साल पुराने हों. इसके बावजूद पुलिस पूरी सावधानी से कार्रवाई कर रही है.

Share With:
Rate This Article