मलेशिया में 28 चीनी सैलानियों को ले जा रही नौका लापता, तलाश जारी

कुआलालंपुर

चीनी यात्रियों को ले जा रही एक नौका बोर्निया द्वीप के नजदीक गायब हो गई है. माना जा रहा है कि यह नौका किसी हादसे का शिकार हो गई है. इस नौका पर चीन के करीब 28 पर्यटकों समेत कुल 31 लोग सवार थे. हालांकि, इस नौका में सवार चीनी यात्रियों की संख्या को लेकर सभी की जानकारी अलग-अलग है.

जानकारी के मुताबिक, मलेशिया में इस नौका का संपर्क टूट गया. मलेशिया समुद्री प्रवर्तन एजेंसी के प्रवक्ता अविल कमारी ने बताया कि इस नौका के गायब होने की सूचना खुद नौका के मालिक द्वारा दी गई थी, जिसके बाद सर्च ऑपरेशन चलाया गया है. इस नौका की खोज बड़े पैमाने पर की जा रही है, हालांकि अभी तक इसका कोई सुराग नहीं मिला है. इसकी खोज में हेलीकाप्टरों को लगाया गया है.

यह नौका कोटा किनाबालु से 60 किलोमीटर दूर पालाउ मेंगालुम जा रही थी. समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने चीन के महावाणिज्य दूतावास के हवाले से बताया कि यह नौका साबाह स्टेट के कोटा किनाबालु से रवाना हुई थी और इसमें चीन के 20 पर्यटक सवार थे. मैरीटाइम संचार अधिकारी ने बताया है कि जिस क्षेत्र में नौका लापता हुई है वह 400 समुद्री मील क्षेत्र है. हालांकि, अभी तक नौका के लापता होने के कारणों का पता नहीं चल पाया है.

Share With:
Rate This Article