फिल्म पद्मावती का पैकअप, करणी सेना ने कहा- इतिहास से छेड़छाड़ बर्दाश्त नहीं

जयपुर

राजपूत करणी सेना ने स्पष्ट कर दिया है कि अब राजस्थान के इतिहास से छेड़छाड़ नहीं होने दी जाएगी. राजस्थान की धरती पर गंदे सपनों की कोई जगह नहीं है. उधर, करणी सेना की ओर से की गई मारपीट के बाद संजय लीला भंसाली और उनकी यूनिट ने पैकअप कर लिया है. वे अब यहां शूटिंग नहीं करेंगे, मुंबई में सेट बनाकर शूट करेंगे.

राजपूत करणी सेना की ओर से संजय लीला भंसाली की फिल्म की शूटिंग से पहले राजस्थान के इतिहास पर बने जोधा अकबर सीरियल और फिल्म का विरोध किया जा चुका है. सेना का तर्क रहता है कि राजस्थान के वीरतापूर्ण इतिहास के साथ छेड़छाड़ बर्दाश्त नहीं की जा सकती.

padmavati 2

करणी सेना के मुखिया लोकेंद्र सिंह कालवी पूर्व केंद्रीय मंत्री कल्याण सिंह कालवी के पुत्र हैं. राजपूत समाज की समस्याओं, आंदोलनों के लिए करणी सेना का गठन किया गया था. इसके बाद सेना कई तरह के मुद्दे उठाती रही है.

करणी सेना ने पूर्व में एकता कपूर के सीरियल जोधा अकबर का भी विरोध किया था. इसके बाद जब एकता कपूर जयपुर लिटरेचर फेस्टिवल में आईं थीं तब भी उनके आने का विरोध करते हुए बड़ी संख्या में कार्यकर्ता फेस्टिवल में घुस आए थे. बाद में फिल्म जोधा अकबर का भी विरोध सेना की ओर से किया गया.

Share With:
Rate This Article