काला हिरण शिकार केस: कोर्ट में पेश हुए सलमान, सैफ, नीलम, तब्बू और सोनाली

जोधपुर

18 साल पुराने कांकणी हिरण शिकार मामले को लेकर सलमान खान जोधपुर कोर्ट पहुंचे. उनके साथ मामले में चार अन्य आरोपी एक्टर सैफ अली खान, एक्ट्रेस सोनाली बेंद्रे, तब्बू और नीलम कोठारी भी मौजूद रहीं. सभी ने जोधपुर कोर्ट में पेश होकर अपने बयान दर्ज कराए.

बताया जा रहा है कि सलमान समेत सभी आरोपियों से 28 गवाहों के बयानों के आधार पर तैयार किये गए 58 सवाल पूछे गए. सलमान खान ने सभी के जवाब दिये और खुद को बेकसूर बताया.

सलमान के वकील हस्तीमल सारस्वत ने कहा कि सलमान ने सभी सवालों का पूरे यकीन के साथ जवाब दिया. उन्होंने कहा कि सलमान से कुल 58 सवालों के जवाब पूछे गए. करीब आधे घंटे तक चले सवाल-जवाब के सिलसिले के बाद सलमान कोर्ट से बाहर निकल आए. इसके बाद बाकी चार सितारों से सवाल पूछे गए.

गुरुवार को जोधपुर एयरपोर्ट पर सलमान खान, सैफ अली खान, सोनाली बेंद्रे, तब्बू और नीलम कोठारी नजर आए थे. दरअसल, ये सभी काले हिरण शिकार मामले की सुनवाई के लिए जोधपुर आए हैं. इन सभी को 25 जनवरी को कोर्ट में पेश होना था लेकिन कोर्ट ने अभिनेता सलमान खान और अन्य सह आरोपियों को व्यक्तिगत पेशी से छूट दे दी थी और मामले की अगली सुनवाई 27 जनवरी के लिए तय की थी.

मुख्य न्यायिक मेजिस्ट्रेट(जिला) दलपत सिंह राहपुरोहित ने सलमान खान और अन्य चार सह आरोपियों सैफ अली खान, तब्बू, नीलम और सोनाली बेंद्रे को आज अपने बयान दर्ज कराने के लिए समन भेजा था.

गौरतलब है कि 1998 में कांकणी गांव में दो काले हिरणों का कथित शिकार किए जाने के मामले में बुधवार को सलमान व अन्य सितारों के कोर्ट में बयान दर्ज किए जाने थे. बचाव पक्ष के वकील केके व्यास ने कहा कि सभी आरोपियों की ओर से कोर्ट में संयुक्त आवेदन दिया गया कि उन्हें बुधवार को कोर्ट में पेश होने से छूट दी जाए और कोर्ट ने इसे मान लिया.

आपको बता दें कि, सूरज बड़जात्या की फ़िल्म ‘हम साथ साथ हैं’ की शूटिंग के दौरान सलमान ख़ान को-स्टार्स सैफ, सोनाली, तब्बू और नीलम के साथ राजस्थान के कांकणी गांव में गए थे. यहां पर दो काले हिरणों का कथित शिकार किए जाने का मामला कोर्ट में चल रहा है.

Share With:
Rate This Article