जालंधर रैली में बोले पीएम मोदी- नोटबंदी के दौरान मुझपर बहुत जुल्म हुए

जालंधर

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पंजाब के जालंधर में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा कि भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ने पर तीन महीनें में मुझपर क्या जुल्म हुए हैं ये मैं ही जानता हूं. पीएम ने राज्य के लोगों से पंजाब के युवाओं को देश और दुनिया में बदनाम करने वालों को जवाब देने को भी कहा.

विपक्षी पार्टियों पर निशाना साधते हुए पीएम ने कहा, ‘देश की सेना को पंजाब के वीरों, उनके त्याग, बलिदान और अनुशासन के कारण जाना जाता है, लेकिन आज उसी राज्य के लोगों को बदनाम किया जा रहा है. निजी स्वार्थ के कारण पंजाब की आन-बान और शान का गला घोंटने की कोशिश की जा रही है, क्या राजनीति इतनी नीचे चली जाएगी?’

उन्होंने कहा, ‘राजनीति अपनी जगह पर है, लेकिन जिन्होंने देश-दुनिया में पंजाब के वीरों की छवि खराब करने की कोशिश की, उसका पंजाब के लोगों को जवाब देना है’.

दल-बदलू नेताओं पर बयान देते हुए पीएम ने कहा, बादल साहेब ने अपनी जिंदगी में ना कभी दल बदला और ना ही कभी दिल बदला.

पीएम ने कहा, पंजाब के हक का पानी जैसे भी हो पाकिस्तान से लेकर आएंगे. सभी समस्याओं का समाधान विकास में है. जब विकास होगा तभी देश आगे बढ़ेगा. एनडीए सरकार ने किसानों को मदद करने के लिए उनका कर्ज माफ कर दिया. पीएम ने कहा कि अगर राजनीति करनी है तो विकास की करो, विनाश की राजनीति तो देश ने 70 साल देखी है.

अपनी सरकार की तारीफ में पीएम ने कहा, ‘फौज के सेवानिवृत्त लोग 40 साल से OROP के लिए लड़ाई लड़ रहे थे, लेकिन केंद्र में सरकार आते ही हमने OROP का मसला सुलझा दिया.’ इस देश से भ्रष्टाचार को मिटाने के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए, केंद्र में ऐसी सरकार आई है जो भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई लड़ रही है.

Share With:
Rate This Article