राहुल द्रविड़ ने बैंगलोर यूनिवर्सिटी से मानद उपाधि लेने से किया इंकार

भारत की दीवार कहे जाने वाले बेहतरीन क्रिकेटर राहुल द्रविड़ ने बैंगलोर यूनिवर्सिटी से मानद उपाधि लेने से इनकार कर दिया है. मंगलवार यानी 24 जनवरी को ही यूनिवर्सिटी ने द्रविड़ को मानद उपाधि प्रदान करने की घोषणा की थी. राहुल ने कहा कि वे खुद रिसर्च कर इसे हासिल करेंगे.

बैंगलोर यूनिवर्सिटी ने प्रेस रिलीज जारी कर जानकारी दी थी कि कर्नाटक के राज्यपाल और यूनिवर्सिटी के चांसलर की सहमति से भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़ को 52वें दीक्षांत समारोह में मानद उपाधि प्रदान की जाएगी. बैंगलोर यूनिवर्सिटी का दीक्षांत समारोह 27 जनवरी को है.

DRAVID 1

द्रविड़ ने यूनिवर्सिटी के प्रति सम्मान और आभार जताते हुए ये उपाधि लेने से मना कर दिया है. द्रविड़ ने कहा कि वे अपनी कोशिशों से खेल के क्षेत्र में रिसर्च कर डॉक्टरेट डिग्री पाने योग्य बनना चाहते हैं.

यूनिवर्सिटी के कुलपति बी थिमे गौड़ा ने एक बयान में कहा, ‘श्री राहुल द्रविड़ ने मानद उपाधि के लिए उन्हें चुने जाने पर बैंगलोर विश्वविद्यालय का शुक्रिया अदा करने के साथ यह संदेश दिया है कि वह मानद उपाधि लेने की बजाए खेल के क्षेत्र में अनुसंधान कर डॉक्टरेट की डिग्री हासिल करेंगे.’

गौरतलब है कि द्रविड़ ने 2014 में गुलबर्गा विश्वविद्यालय के 32वें दीक्षांत समारोह में भाग नहीं लिया था. उन्हें तब मानद डॉक्टरेट की उपाधि के लिए 12 लोगों में चुना गया था.

Share With:
Rate This Article