विराट कोहली को पद्म सम्मान, जानें और किन हस्तियों के हैं नाम

दिल्‍ली

केंद्र सरकार ने पद्म पुरस्कार 2017 के लिए नामों का एलान कर दिया है. इसके लिए कुल 89 नामों का एलान किया गया है. इसमें एनसीपी के अध्यक्ष और पूर्व केंद्रीय मंत्री शरद पवार और भाजपा के वरिष्ठ नेता मुरली मनोहर जोशी समेत 7 लोगों को पद्म विभूषण से सम्मानित किया जाएगा.

list 1

वहीं, सात लोगों को पद्म भूषण से सम्मानित किया गया है, जबकि 75 लोगों को पद्मश्री से सम्मानित किया गया है.

list 2

पद्म सम्मान पाने वालों में भारतीय कप्तान विराट कोहली, ओलिंपिक मेडलिस्ट साक्षी मलिक, जिमनास्ट दीपा करमाकर भी शामिल हैं.

list 3

इस लिस्ट में पद्म श्री पाने वालों में बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी संधू और उनके कोच पुलेला गोपीचंद और क्रिकेटर महेंद्र सिंह धोनी का नाम शामिल है. इसके अलावा साक्षी मलिक, पैरालिंपिक खिलाड़ी दीपा मलिक के साथ ही गूगल प्रमुख सुंदर पिचाई, माइक्रोसॉफ्ट के प्रमुख सत्या नडेला और साउथ कैरोलिना की गवर्नर निक्की हेली का नाम शामिल है.

list 4

यह सम्मान पाने वालों में जम्मू-कश्मीर के दिवंगत मुख्यमंत्री मुफ्ती मोहम्मद सईद, दिवंगत लोकसभा स्पीकर पीए संगमा और मध्यप्रदेश के दिवंगत मुख्यमंत्री सुंदर लाल पतवाह भी शामिल हैं. शंकर महादेवन, ऋषि कपूर, सोनू निगम, कैलाश खेर और मनोज वाजपेयी का नाम भी इस सूची में शामिल है.

list 5

इसके अलावा एड्स पर रिसर्च करने वाली एनआरआई डॉ. सुनिति सोलोमॉन, नेपाल से सुरबहार आर्टिस्ट इमरत खान और सामाजिक कार्यकर्ता अनुराधा कोइराला को भी पद्मश्री सम्मान दिया जाएगा.

list 6

 

Share With:
Rate This Article