ऋतु फोगाट चाहती हैं उनपर बने फिल्म ‘दंगल-2’

फोगाट बहनों में कम चर्चित ऋतु फोगाट ने कहा है कि वह ओलंपिक पदक जीतकर अपनी दो मशहूर बहनों से ज्यादा उपलब्धियां हासिल करने के लिए बेताब हैं। ऐसा करके वह अपने पिता का सपना भी पूरा करना चाहती हैं।

ऋतु ने कहा है, ‘मेरे पिता का ओलंपिक पदक जीतने का सपना अभी पूरा नहीं हुआ है। मुझे लगता है कि मैं ओलंपिक पदक जीत सकती हूं और अपने पिता का सपना पूरा कर सकती हूं।’

दो बड़ी बहनों गीता -बबीता और उनके पिता महावीर सिंह की कहानी से प्रेरित होकर बॉलीवुड सुपरस्टार अभिनेता आमिर खान ने दंगल फिल्म बनाई थी। अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपनी छाप छोड़ने के लिए प्रतिबद्ध ऋतु को उम्मीद है कि फोगाट बहनों में दोनों छोटी बहनें, वह और संगीता, कुश्ती में नई ऊंचाइयों तक पहुंचने में सफल रहेंगी ताकि उनकी जिंदगी पर ‘दंगल 2’ फिल्म बने।

ऋतु ने कहा, ‘मैं चाहती हूं, जब हम ओलंपिक पदक जीतेंगे तो मुझ पर और संगीता पर ‘दंगल 2′ बने। मेरा ध्यान अभी अगले साल राष्ट्रमंडल खेलों और एशियाई खेलों में स्वर्ण पदक जीतने पर है, लेकिन मेरा असली लक्ष्य 2020 टोक्यो ओलंपिक हैं।’ ऋतु को लगता है कि उन्हें बचाव के अपने कौशल में सुधार करने की जरूरत है।

उन्होंने कहा, ‘मुझे अपनी तकनीक पर कुछ काम करने की जरूरत है। मैं अपने रक्षण में काफी सुधार कर रही हूं।’ संगीता ने हाल में प्रो कुश्ती लीग (PWL) में दिल्ली फ्रेंचाइजी की टीम से हिस्सा लिया, जहां उन्हें ओलंपिक रजत पदक विजेता मारिया स्टैडनिक का भी साथ मिला।

Share With:
Rate This Article