मेडिकल छात्रों का इंतजार खत्म, जानिए कब से लगेंगी नेरचौक मेडिकल कॉलेज में कक्षाएं

नेरचौक स्थित लाल बहादुर शास्त्री मेडीकल कॉलेज में इसी सत्र से कक्षाएं शुरू होने की संभावनाएं प्रबल हो गई हैं। कालेज प्रशासन इन दिनों एम.सी.आई. द्वारा बताई गई खामियों को दूर करने में जुटा हुआ है ताकि कॉलेज को शीघ्र एल.ओ.पी. मिल सके। इसके अलावा कॉलेज प्रशासन फैकल्टी की तैनाती के लिए भी दिन-रात प्रयास कर रहा है। विभिन्न प्रकार की फैकल्टी पूर्ण करने के लिए साक्षात्कार लिए जा रहे हैं। अब तक 70 फीसदी फैकल्टी की तैनाती कॉलेज प्रशासन कर चुका है तथा शेष 30 फीसदी फैकल्टी को पूर्ण करने के प्रयास जारी हैं। इसके अलावा कालेज में अब 95 नर्सों की नियुक्ति हो चुकी है।

28 जनवरी से पहले ज्वाइनिंग
नर्सों को रोगी कल्याण समिति के अधीन नियुक्ति प्रदान की गई है जिसके लिए उन्हें 28 जनवरी से पहले ज्वाइनिंग देनी होगी। कॉलेज में स्थापित म्यूजियम में एनाटॉमी विभाग ने हर सुविधा प्रदान कर दी है, वहीं लाइब्रेरी में भी हर तरह की पुस्तकें रखी जा चुकी हैं। लाल बहादुर शास्त्री मैडीकल कॉलेज में हर वर्ष 100 चिकित्सक बनेंगे, जिसमें ई.एस.आई.सी. सहित प्रदेश के युवाओं के लिए सीटें आरक्षित रखी गई हैं।

प्रबंधन नहीं छोड़ना चाहता कोई खामी
एम.सी.आई. की टीम का दौरा शीघ्र होने की सम्भावना है जिसके चलते कालेज प्रशासन ने हर औपचारिकता पूर्ण करने के लिए हरसंभव प्रयास जारी रखे हैं। दौरे के दौरान कालेज प्रबंधन कोई भी खामी नहीं रहने देना चाहता ताकि इस मर्तबा कालेज को एल.ओ.पी. मिल सके और इसी सत्र में प्रथम बैच शुरू हो जाए।

Share With:
Rate This Article