एक दिन में दो अर्धशतक लगाकर मोहम्मद शहजाद ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड

दिल्ली

आईसीसी के द्वारा आयोजीत डेजर्ट टी-20 टूर्नामेंट में अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के स्टार बल्लेबाज मोहम्मद शहजाद ने एक ही दिन में खेले गए दो अलग-अलग टी-20 इंटरनेशनल मैच में दो बार अर्द्धशतकीय पारी खेलकर एक अनोखा वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज कर लिया है.

सबसे पहले ओमान के खिलाफ खेले गए पहले सेमीफाइनल मुकबाले में शहजाद ने 60 गेंदों में 80 रनों की तुफानी पारी खेली और अपनी टीम को फाइनल जगह दिलाई. उसी दिन फाइनल मुकाबला आयरलैंड के साथ खेला गया.

दुधिया रौशनी में खेले गए इस फाइनल मुकबाले में अफगानिस्तान के गेंदबाजों ने शानदार प्रर्दशन किया और आयरलैंड की पूरी टीम को 13.2 ओवर में मात्र 71 रनों पर ऑलआउट कर दिया. 72 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी अफगानिस्तान की टीम ने मात्र 8 ओवर में मैच जीत कर खिलाब अपने नाम कर लिया.

फाइनल मुकबाले में भी शहजाद ने शानदार बल्लेबाजी की और 40 गेंदों में 50 रन बनाकर एक ही दिन में दो बार अर्द्शतक लगाने का अनोखा कारनामा किया. इस तरह शहजाद टी-20 फॉर्मेट मे ऐसा करने वाले दुनिया के एकलौते बल्लेबाज बन गए हैं जिन्होंने इंटरनेशल क्रिकेट में एक ही दिन में दो बार अर्द्धशतक जड़ने का वर्ल्ड रिकॉर्ड कायम किया है.

शहजाद ने अपने इंटरनेशल करियर में कुल 48 वनडे और 55 टी-20 मैच खेला है. वनडे क्रिकेट में 4 शतक और 7 अर्द्धशतक के साथ 91.56 के स्ट्राइक रेट से 1649 रन अपने नाम किया है जबकि टी-20 में 136.63 के स्ट्राइक रेट से 1656 रन बानए हैं.

Share With:
Rate This Article