INDvsENG: तीसरे वनडे में इंग्लैंड ने भारत को 5 रन से हराया, भारत ने 2-1 से सीरीज जीती

कोलकाता

टेस्ट मैचों में इंग्लैंड को 4-0 से मात देने के बाद अब टीम इंडिया ने इंग्लैंड को वनडे सीरीज में भी 2-1 से हरा दिया. जहां टेस्ट सीरीज में एक मैच ड्रॉ रहा था, वहीं वनडे में टीम इंडिया ने पहले दो मैच जीत लिए, जबकि कोलकाता में रविवार को उसे हार का सामना करना पड़ा.

कोलकाता के ईडन गार्ड्न्स में टीम इंडिया 322 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए 50 ओवर में 9 विकेट पर 316 रन ही बना सकी. केदार जाधव ने 90 रनों की शानदार पारी खेली, लेकिन जीत नहीं दिला पाए. जाधव ने 46 गेंदों पर फिफ्टी पूरी की, वहीं हार्दिक पांड्या ने 38 गेंदों में पहली फिफ्टी लगाई. विराट कोहली ने 63 गेंदों में 55 रन बनाकर आउट हुए. उन्होंने 54 गेंदों में करियर की 39वीं फिफ्टी पूरी की. विराट को 35 के निजी स्कोर पर जीवनदान भी मिला था. जेक बॉल ने लॉन्ग लेग पर उनका कैच टपकाया.

युवी और विराट के बीच तीसरे विकेट के लिए 65 रन की साझेदारी हुई. इसके बाद युवी ने एमएस धोनी के साथ चौथे विकेट के लिए 31 रन जोड़े. टीम इंडिया को पहला झटका तेज गेंदबाज डेविड विली ने दिया. उन्होंने शिखर धवन की जगह शामिल किए गए ओपनर अजिंक्य रहाणे को एक रन पर बोल्ड कर दिया. कप्तान के रूप में विराट कोहली ने वनडे में एक हजार रन पूरे कर लिए. इसके लिए उन्होंने 20 मैच खेले.

गौरतलब है कि टॉस हारने के बाद इंग्लैंड ने पहले बैटिंग करते हुए 50 ओवर में 8 विकेट पर 321 रन बनाए हैं. टीम इंडिया की ओर से हार्दिक पांड्या ने तीन और रवींद्र जडेजा ने दो, जबकि जसप्रीत बुमराह ने एक विकेट चटकाया. टीम इंडिया के लिए चैंपियन्स ट्रॉफी से पहले यह अंतिम वनडे मैच है. इसके बाद उसे इंग्लैंड से तीन मैचों की टी-20 सीरीज खेलनी है. सुबह इंडिया के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग का फैसला किया था.

Share With:
Rate This Article