मुलायम सिंह की गैरमौजूदगी में अखिलेश यादव ने जारी किया सपा का मेनिफेस्टो

लखनऊ

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने रविवार को सपा का मैनिफेस्टो जारी कर दिया. उन्होंने बताया कि राज्य के एक करोड़ लोगों को पेंशन के तौर पर 1000 रुपए और गरीब महिलाओं को प्रेशर कुकर दिया जाएगा.

इसके अलावा अखिलेश ने कहा कि महिलाओं को बस किराए में 50% की छूट मिलेगी. कामकाजी महिलाओं के लिए हॉस्टल बनाए जाएंगे. वहीं, आगरा, कानपुर, बनारस और मेरठ में भी मेट्रो लाई जाएंगी.

बता दें कि इस प्रोग्राम में मुलायम सिंह और शिवपाल यादव नहीं पहुंचे. ऐसा कहा जा रहा है कि आजम खान मनाने के लिए मुलायम के घर भी गए, लेकिन वे नहीं आए. बाद में अखिलेश को उनकी गैर-मौजूदगी में मैनिफेस्टो जारी करना पड़ा.

अखिलेश ने बताया कि समाजवादी लैपटॉप, कन्या विद्या धन, यूपी-100, समाजवादी पेंशन, लोहिया आवास, 108 एंबुलेंस और एक्सप्रेस वे को मजबूती से चलाया जाएगा. स्टूडेंट्स को स्मार्टफोन देने का काम भी समाजवादी लोग करेंगे. स्मार्टफोन के लिए 1 करोड़ 40 लाख रजिस्ट्रेशन किया गया है.

उन्होंने कहा, समाजवादी किसान कोष बनाया जाएगा ताकि किसानों की खाद-बीज-सिंचाई की समस्या का समाधान निकल सके. गरीब लोगों को मुफ्त गेहूं-चावल दिया जाएगा. जो लोग बाहर काम करने जाते हैं, उनके लिए भी व्यवस्था होगी.

वहीं, अखिलेश ने दावा किया- “यूपी का कोई जिला नहीं बचा, जहां बड़ा काम नहीं हुआ. कभी बिजली नहीं आती थी. आज गांवों में 16-18 घंटे बिजली है. 108 एंबुलेंस एक फोन पर आती है.”

अखिलेश ने कहा- “ये पत्‍थर वाली सरकार आजकल बहुत टीवी पर आ रही है. सोचो अगर टीवी पत्‍थर से टकरा गया तो क्‍या होगा. नोएडा और लखनऊ में जो पत्‍थर लगे हैं वो याद दिलाते हैं कि मौका मिल गया तो वो कितने बड़े पत्‍थर लगा सकते हैं.”

Share With:
Rate This Article