यूपी चुनाव में BJP के स्टार प्रचारकों की लिस्ट में वरुण गांधी, विनय कटियार का नाम नहीं

लखनऊ

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के पहले चरण के मतदान में अब सिर्फ कुछ ही दिन बचे हैं. ऐसे में सभी राजनीतिक दलों ने अपनी कमर कस ली है. इसी क्रम में बीजेपी ने भी आज यूपी चुनाव के लिए 40 स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी की है. इस लिस्ट में जहां पूर्वांचल के हिंदूवादी नेता योगी आदित्यनाथ को जगह दी गई है तो वहीं बीजेपी सांसद वरुण गांधी को लिस्ट से बाहर रखा गया है.

आपको बता दें कि यूपी चुनाव के लिए बीजेपी के 40 स्टार प्रचारकों की लिस्ट में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी और योगी आदित्यनाथ का नाम तो शामिल है लेकिन वरुण गांधी और विनय कटियार जैसे नेता इस बार स्टार प्रचारक नहीं होंगे. खबरों के मुताबिक इस बार पीएम नरेंद्र मोदी बीजेपी के लिए यूपी में 12 रैलियां कर सकते हैं.

bjp

पार्टी ने जो 40 स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी की है. उसमें बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह और केंद्रीय मंत्रियों में नितिन गडकरी, अरुण जेटली, स्मृति ईरानी, राजनाथ सिंह, कलराज मिश्रा और उमा भारती के नाम तो है लेकिन बीजेपी नेता विनय कटियार का नाम गायब है.

हालांकि यूपी चुनाव के लिए बीजेपी सांसद वरुण गांधी को स्टार प्रचारकों की लिस्ट में शामिल नहीं किया गया है लेकिन वरुण की मां मेनका गांधी भारतीय जनता पार्टी की स्टार प्रचारक होंगी. तो वहीं कानपुर से बीजेपी सांसद और पार्टी के पूर्व अध्यक्ष मुरली मनोहर जोशी को भी स्टार प्रचारक नहीं बनाया गया है. इसके साथ ही रेल राज्य मंत्री मनोज सिन्हा का नाम भी स्टार प्रचारकों की लिस्ट में नहीं है.

बीजेपी के स्टार प्रचारकों की लिस्ट में स्वामी प्रसाद मौर्य का नाम चौंकाने वाला है. जाटों को अपना बनाने के लिए अवतार भड़ाना, संजीव बालियान और हुकुम सिंह भी स्टार प्रचारक बना दिए गए हैं.

Share With:
Rate This Article