अब तक लोग CBI से डरते थे, लेकिन पहली बार वो खुद डर रही है: केजरीवाल

दिल्ली

दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया के खिलाफ सीबीआई जांच को लेकर सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि सीबीआई मनीष सिसोदिया से ‘‘डरती’’ है. उन्होंने कहा कि सिसोदिया के खिलाफ सीबीआई की ओर से शुरू की गयी प्रारंभिक जांच दिल्ली में शिक्षा के क्षेत्र में सुधार को अवरूद्ध करने का जरिया है. वहीं, सिसोदिया ने अपनी ओर से जांच एजेंसी को उन्हें गिरफ्तार करने की चुनौती दी थी.

मुख्यमंत्री ने ट्वीट किया, ‘‘मनीष सीबीआई का इंतजार करते रहे, लेकिन वह नहीं आयी. अभी तक लोग सीबीआई से डरते थे, पहली बार सीबीआई किसी से डर रही है.’’ सिसोदिया ने कहा कि उन्हें बच्चों को ‘‘मादक पदार्थों’’ की ओर धकेलने वाली ‘‘सरकारों के विपरीत’’ स्कूली बच्चों को विश्वस्तरीय सुविधाएं मुहैया कराने के लिए दंडित किया जा रहा है.

एक समारोह को संबोधित करते हुए सिसोदिया ने कहा, ‘‘मेरा काम उन्हें डराता है. मैंने उन्हें आने और मुझे गिरफ्तार करने का न्योता देता हूं. उन्हें समझना चाहिए कि वे दिल्ली के 26 लाख बच्चों के भविष्य को प्रभावित कर रहे हैं, मुझे कोई व्यक्तिगत नुकसान नहीं पहुंचा रहे. जैसे ही हमने पंजाब के मंत्री विक्रम सिंह मजिठिया को गिरफ्तार करने की कसम खायी, उन्होंने मेरी गिरफ्तारी का प्रबंध कर लिया.’’

बता दें कि, मोहल्ला क्लिनिक परियोजना में सतेंद्र जैन की बेटी सौम्या की बतौर सलाहकार नियुक्ति को लेकर सीबीआई जांच के बारे में पूछने पर जैन ने कहा, ‘‘ऐसा मालूम होता है कि जंग को मंगायी गयी 400 फाइलों में कुछ भी नहीं मिला.’’ सीबीआई ने सिसोदिया और सौम्या जैन के खिलाफ अलग-अलग मामलों में प्रारंभिक जांच शुरू की.

Share With:
Rate This Article