‘रईस’ से ‘काबिल’ की टक्‍कर पर बोले रितिक, मेरे हाथों में कुछ नहीं

दिल्ली

रितिक रोशन और यामी गौतम इन दिनों अपनी अपकमिंग फिल्म ‘काबिल’ को लेकर सुर्खियों में हैं. रितिक रोशन और यामी गौतम ऐसे लोगों के किरदार निभा रहे हैं, जो देख नहीं सकते. इसके लिए उन्हें काफी तैयारी करनी पड़ी. फिल्म 25 जनवरी को थिएटर में रिलीज होने जा रही है, जहां इसकी टक्कर शाहरुख खान की ‘रईस’ से होगी.

इन रितिक-यामी फिल्म की प्रमोशन में जुटे हुए हैं. रितिक और यामी ‘काबिल’ को प्रमोट करने के लिए दैनिक जागरण के ऑफिस पहुंचे, जहां उन्होंने फिल्म और पर्सनल लाइफ से जुड़े सवालों पर अपनी बेबाक राय दी.

‘काबिल’ और ‘रईस’ की टक्कर आखिरकार होने जा रही है, क्या आप बॉक्स ऑफिस में होने वाली इस टक्कर के लिए तैयार हैं? कहीं कोई डर तो नहीं लग रहा? ‘देखिए, मेरे हाथों में जो कुछ था, वो मैं कर चुका हूं. बतौर एक्टर मैंने अपना काम कर दिया है. फिल्म को शुरुआत से अंत तक ले जाना मेरे हाथों में था. मैंने अपना बेस्ट इस फिल्म के लिए दिया है. अब मेरे हाथों में कुछ नहीं है. अब सबकुछ दर्शकों पर ही निर्भर करता है. मैं नहीं कह सकता कि इस टक्कर का क्या नतीजा आएगा. लेकिन मैं उत्साहित हूं ये जानने के लिए कि लोगों का क्या रिस्पॉन्स मिलता है.

रितिक को अब इस बात का इंतजार है कि ‘काबिल’ को कैसा रिस्पॉन्स मिलता है. लेकिन वो तीन कौन से लोग होंगे, जिनके फीडबैक का उन्हें बेसब्री से इंतजार है? रितिक से पहले यामी इस सवाल का जवाब देते हुए कहती हैं, ‘एक मेरा रिस्पॉन्स, एक राकेश सर का और तीसरा…!’ इस दौरान यामी गौतम की बात बीच में काटते हुए कहते हैं, ‘यामी, के फीडबैक का मुझे सबसे ज्यादा इंतजार रहेगा, क्योंकि उन्होंने अभी तक फिल्म नहीं देखी है.’

यामी की तारीफ करते हुए रितिक कहते हैं, ‘पहले तो मैं भगवान के साथ उस शख्स का शुक्रिया अदा करना चाहूंगा, जिसकी वजह से यामी इस फिल्म का हिस्सा बन पाईं. दरअसल, यामी ने फिल्म में जो दिव्यांग लड़की का किरदार निभाया है, वो आसान नहीं था। यह एक सेंसिबल, इमोशनल, टिपिकल और बेहद मुश्किल किरदार था, जिसे यामी ने बेहतरीन तरीके से निभाया है.

इस किरदार के लिए इमोशन के साथ-साथ हिम्मत की भी बहुत जरूरत थी, जो यामी ने दिखाई. अगर आपने कभी गौर से देखा होगा, तो इनकी आंखों बहुत अद्भुत है. बच्चों की आंखों में भी यह देखने को मिलता है, लेकिन जैसे-जैसे वो बड़े होते हैं, वो गायब होता जाता है. लेकिन यामी की आंखों में अब भी वो वंडर बाकी है.

‘काबिल’ रिलीज होने जा रही है, इसके बाद रितिक किस फिल्म में काम करने जा रहे हैं? उन्होंने कहा, ‘काबिल के बाद मैं बिल्कुल फ्री हूं. इसके बाद मैं बेरोजगार हूं और काम की तलाश में जुट जाऊंगा. मुझे एक अच्छी स्क्रिप्ट की तलाश है, जैसे ही वो मिल जाएगी, मैं उस पर काम शुरू कर दूंगा. बॉक्स ऑफिस नंबर मेरे लिए कुछ खास मायने नहीं रखते हैं. मुझे सिर्फ स्क्रिप्ट पसंद आनी चाहिए.’

Share With:
Rate This Article