मैच जीतने के बाद कप्तान कोहली ने की युवराज और धोनी की तारीफ

दिल्ली

कटक वनडे मैच में इंग्लैंड को 15 रनों से हराकर अपनी कप्तानी में पहली ही सीरीज जीतने वाले नए कप्तान विराट कोहली ने जीत पर खुशी तो जताई, लेकिन सलामी बल्लेबाजी और गेंदबाजी में कमी की ओर भी इशारा किया.

भारत ने दूसरे वनडे में इंग्लैंड के सामने जीत के लिए 382 रनों का विशाल लक्ष्य रखा था, लेकिन इंग्लैंड ने दमदार प्रदर्शन करते हुए लक्ष्य के काफी करीब तक पहुंचकर 15 रनों से मैच गवां बैठा.

मैच के बाद कप्तान कोहली ने कहा, ‘दो खिलाड़ियों अश्विन और जडेजा ने इससे पहले टेस्ट श्रृंखला में दमदार प्रदर्शन किया था, आज भी उन्होंने आगे आकर मोर्चा संभाला और अगर सही समय पर वे हमें विकेट न दिलाते तो मुझे नहीं पता कि मैच का क्या हश्र होता.’ कोहली ने कहा, ‘मैं सिर्फ यही कहना चाहूंगा कि हमने अपनी क्षमता का 75 फीसदी ही दिया.’

दरअसल, टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम 25 के स्कोर तक तीन अहम विकेट गंवा चुकी थी. लेकिन इसके बाद युवराज सिंह (150) और पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (134) ने तूफानी साझेदारी करते हुए टीम को बड़े स्कोर तक पहुंचाया.

कोहली ने युवराज सिंह और महेंद्र सिंह धोनी की शतकीय पारियों की तारीफ की. लेकिन वह शीर्ष क्रम के प्रदर्शन से नाखुश दिखे और उन्होंने कहा कि चैंपियन्स ट्राफी से पहले बेहतर संयोजन तैयार करने के लिए इंग्लैंड के खिलाफ तीसरा वनडे महत्वपूर्ण होगा.

Share With:
Rate This Article