भविष्य में कोई हिंदू बन सकता है अमेरिका का राष्ट्रपति: बराक ओबामा

वॉशिंगटन

अमेरिका के राष्ट्रपति बराक ओबामा को उम्मीद है कि आने वाले वक्त में संयुक्त राज्य अमेरिका का राष्ट्रपति कोई महिला भी हो सकती है, कोई हिन्दू भी, और कोई यहूदी या लैटिन अमेरिकी भी.

दरअसल, बुधवार को व्हाइट हाउस में राष्ट्रपति की अपनी अंतिम पत्रकार वार्ता के दौरान अमेरिका में नस्लीय विभिन्नता पर चर्चा में बराक ओबामा से सवाल किया गया था कि क्या उन्हें लगता है कि अमेरिका में फिर कोई ब्लैक राष्ट्रपति बन सकता है या नहीं. गौरतलब है कि बराक ओबामा को अमेरिका का पहला ब्लैक राष्ट्रपति होने का गौरव प्राप्त है.

इस सवाल के जवाब में बराक ओबामा ने कहा, मुझे पूरी उम्मीद है कि आने वाले वक्त में अमेरिका में कोई महिला, कोई हिन्दू, कोई यहूदी या कोई लैटिन अमेरिकी समुदाय से भी राष्ट्रपति बनेगा. उन्होंने कहा, “जिस किसी शख्स में भी काबिलियत होती है, वह अपनी नस्ल और मान्यताओं को पीछे छोड़कर आगे बढ़ ही जाता है, यही हमारे देश अमेरिका की ताकत है.

बराक ओबामा ने कहा, सच यह है कि चूंकि हमने सभी को मौके देना जारी रखा है, इसलिए जल्द ही अमेरिका को महिला राष्ट्रपति भी मिलेगी. इसी दौरान हो सकता है, अमेरिका में कोई लैटिन अमेरिकी राष्ट्रपति बने, या कोई यहूदी, या फिर कोई हिन्दू राष्ट्रपति हो जाए.

Share With:
Rate This Article