बड़े नुकसान से बचने के लिए चरणबद्ध ब्रेग्जिट चाहता है ब्रिटेन: टेरीजा मे

लंदन

ब्रिटिश प्रधानमंत्री टेरीजा मे ने यूरोपीय संघ से अपने देश के अलग होने के लिए 12 सूत्री एजेंडे को सार्वजनिक किया और कहा कि वह दो वर्षों के भीतर ब्रेग्जिट समझौता चाहती हैं, लेकिन इसका क्रियान्वयन चरणबद्ध होगा ताकि किसी बड़े नुकसान से बचा जा सके।. अपने बहुप्रतीक्षित भाषण में टेरीजा ने यह भी कहा कि ब्रिटिश संसद के दोनों सदन ब्रेग्जिट से जुड़े किसी भी आखिरी समझौते पर मतदान करंगे।. ब्रिटिश सांसदों की ओर से यह दबाव रहा है कि यूरोपीय संघ से ब्रिटेन के अलग होने में मामले में उनकी अधिक भूमिका होनी चाहिए.

अपने 40 मिनट के भाषण में प्रधानमंत्री ने कहा कि मैं इसकी पुष्टि कर सकती हूं कि सरकार अंतिम समक्षौते के अमल में आने से पहले उसे संसद के दोनों सदनों में मतदान के लिए पेश करेगी. वह लैंकास्टर हाउस में ब्रेग्जिट पर वरिष्ठ अधिकारियों और दुनिया भर के प्रतिनिधियों को संबोधित कर रही थीं।. उन्होंने कहा कि यह व्यापक तौर पर और अनिवार्य रूप से ब्रिटेन के राष्ट्रीय हित में है कि यूरोपीय संघ को सफल होना चाहिए.

ब्रिटेन में पिछले साल 23 जून को हुए जनमत संग्रह में 51.9 फीसदी लोगों ने यूरोपीय संघ से अपने देश के अलग होने के पक्ष में मतदान किया था.

Share With:
Rate This Article