यहां देखें 10वीं, 12वीं की परीक्षाओं की डेटशीट

मार्च, 2017 में दसवीं और बारहवीं कक्षाओं की नियमित/श्रेणी सुधार/कंपार्टमैंट/अतिरिक्त विषय की वार्षिक परीक्षाएं सुबह 8.45 से 12 बजे तक शुरू की जाएंगी, वहीं हिमाचल प्रदेश राज्य मुक्त विद्यालय की 8वीं, 10वीं और 12वीं कक्षाओं की वार्षिक परीक्षाएं दोपहर 1.45 से शाम 5 बजे तक संचालित की जाएंगी। राज्य मुक्त विद्यालय की 8वीं श्रेणी की वार्षिक परीक्षाएं 4 मार्च से 18 मार्च तक आयोजित की जाएंगी, वहीं 10वीं श्रेणी के नियमित, अनियमित और राज्य मुक्त विद्यालय मैट्रिक कक्षा (सैकेंडरी कोर्स) के परीक्षार्थियों की वार्षिक परीक्षा 4 मार्च से आरंभ हो रही है।

12वीं की परीक्षा 3 मार्च से
12वीं कक्षा के रैगुलर, कंपार्टमैंट व एडीशन विषयों के परीक्षार्थियों की परीक्षा 8.45 से 12 बजे तथा एस.ओ.एस. परीक्षार्थियों की परीक्षा 1.45 से 5 बजे तक आयोजित होगी। 3 मार्च को अंग्रेजी, 4 मार्च को फाइनांस लिटरेसी, 6 मार्च को गणित, 7 मार्च को इतिहास, 8 मार्च को बायोलॉजी, बिजनैस स्टडी, फ्रैंच, उर्दू, 9 मार्च को राजनीतिक शास्त्र, 10 मार्च को फिलोस्फी, 11 मार्च को कैमेस्ट्री, डांस, फाइन आर्ट, 14 मार्च को अकाऊंटैंसी, फिजिक्स, 15 मार्च को हिंदी, 16 मार्च को साइकोलॉजी, 17 मार्च को अर्थशास्त्र, 18 मार्च को ज्योग्राफी, 20 मार्च को फिजिकल एजुकेशन व योगा, 21 मार्च को कम्प्यूटर साइंस, 22 मार्च को ह्यूमन इकोलॉजी व फैमिली साइंस, 23 मार्च को पब्लिक एडमिनिस्ट्रेशन, 24 मार्च को संस्कृत, 25 मार्च को ऑटो मोबाइल, सिक्योरिटी, रिटेल, हैल्थकेयर, इन्फोरमेशन टैक्नोलॉजी, 27 मार्च को सोसोलॉजी, 28 मार्च को संगीत व हिंदोस्तानी इंस्ट्रूमैंटल प्रीक्यूशन की परीक्षाएं होंगी।

10वीं की डेटशीट
10वीं श्रेणी के नियमित/कंपार्टमैंट/श्रेणी सुधार/अतिरिक्त विषय की परीक्षा प्रात:कालीन सत्र 8.45 से 12 बजे तक तथा सभी राज्य मुक्त विद्यालय के परीक्षार्थियों की परीक्षा 1.45 से 5 बजे तक करवाई जाएगी। बोर्ड सचिव डा. विशाल शर्मा ने बताया कि 4 मार्च को हिंदी की परीक्षा, 6 मार्च को अंग्रेजी, 8 मार्च को सामाजिक विज्ञान, 10 मार्च को संस्कृत, उर्दू, तमिल, पंजाबी, 11 मार्च को फाइनांस लिटरेसी, 14 मार्च को गणित, 16 मार्च को विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी, 17 मार्च को कला, स्वर संगीत, वाद्य संगीत, गृह विज्ञान, वाणिज्य,( एलिमैंट्स ऑफ बिजनैस, एलिमैंट्स ऑफ बुक कीपिंग व टाइप राइटिंग अंग्रेजी या हिंदी) अर्थशास्त्र, कम्प्यूटर साइंस, ऑटो मोबाइल, सिक्योरिटी, रिटेल, हैल्थकेयर, इन्फोरमेशन टैक्नॉेलॉजी इनएव्लड सर्विस, एग्रीकल्चर,  ट्रैवल एंड टूरिज्म व टैलीकॉम की परीक्षाएं होंगी।

प्रैक्टीकल परीक्षा 20 से 28 फरवरी तक
भरमौर/पांगी उपमंडल व जिला किन्नौर के अतिरिक्त पूर्ण प्रदेश के नियमित परीक्षार्थियों की प्रैक्टीकल परीक्षाएं लिखित परीक्षा से पूर्व 20 से 28 फरवरी तक संचालित होंगी। यह प्रैक्टीकल परीक्षाएं संबंधित राजकीय एवं सम्बद्धता प्राप्त विद्यालयों में आंतरिक रूप से संचालित की जाएंगी, वहीं भरमौर, पांगी उपमंडल व जिला किन्नौर के नियमित परीक्षार्थियों एवं राज्य मुक्त विद्यालय के अंतर्गत पंजीकृत अभ्यर्थियों की प्रैक्टीकल परीक्षाएं लिखित परीक्षा के उपरांत नियमित परीक्षार्थियों की प्रैक्टीकल परीक्षा संबंधित राजकीय एवं सम्बद्धता प्राप्त विद्यालय तथा राज्य मुक्त विद्यालय के परीक्षार्थियों की प्रैक्टीकल परीक्षा उनके अध्ययन केंद्र में आंतरिक रूप से संचालित की जाएगी।

राज्य मुक्त विद्यालय की 8वीं श्रेणी की डेटशीट
राज्य मुक्त विद्यालय की 8वीं श्रेणी की वार्षिक परीक्षाएं 4 मार्च से शुरू होंगी। 4 मार्च को गणित, 6 मार्च को संस्कृत, 8 को विज्ञान, 10 को सामाजिक विज्ञान, 14 मार्च को अंग्रेजी, 16 मार्च को हिंदी तथा 18 को कला व गृह विज्ञान की परीक्षा होगी।

Share With:
Rate This Article