बाबा रामदेव ने ओलंपिक सिल्वर विजेता को कुश्ती के लिए ललकारा

दिल्ली

प्रो रेसलिंग लीग में बुधवार को दिल्ली में मुंबई मराठी और पंजाब रॉयल्स के बीच दूसरा सेमीफाइनल मैच होगा. इस बीच बाबा रामदेव ने 2008 ओलंपिक सिल्वर मेडल विजेता आंद्रे स्टेडनिक को दूसरे सेमीफाइनल से पहले कुश्ती के मैत्री मुकाबले के लिए चुनौती दी है.

बाबा रामदेव ने कहा कि मैंने राष्ट्रीय स्तर के पहलवानों के साथ मुकाबला किया है. लेकिन अंतरराष्ट्रीय स्तर के जाने माने पहलवान के खिलाफ खेलना अधिक रोमांचक होगा. आपको इस मैच में योग की असली ताकत देखने को मिलेगी। इसी बीच आंद्रे को जब इस चैलेंज के बारे में पता चला तो वो हैरान हो गए.

लेकिन जब उन्हें बाबा रामदेव की तैयारियों के बारे में जानने के बाद से उनका मानना है कि वो अपनी पूरी ताकत से लड़ेंगे. साथ ही उन्होंने बाबा रामदेव की एनर्जी से प्रभावित होकर कहा कि अगर वो स्पोर्ट्स में होते तो भारत के सबसे अच्छे पहलवानों में शामिल होते.

बता दें कि यह पहली बार नहीं है जब बाबा रामदेव ने कुश्ती के मैत्री मुकाबले में अपना इंटरेस्ट दिखाया हो. इससे पहले पिछले साल हरिद्वार में अपने आश्रम के 20 साल पूरे होने के मौके पर उन्होंने भारत के स्टार पहलवान डबल ओलंपिक मेडलिस्ट सुशील कुमार को चुनौती दी थी. गौरतलब है कि आंद्रे स्टेडनिक ने बीजिंग ओलंपिक में सुशील कुमार को हराया था. वह बाद में फाइनल में पहुंचे जिससे सुशील को रेपेचेज के जरिए ब्रॉन्ज मेडल जीतने का मौका मिला.

Share With:
Rate This Article