बर्फबारी देखने हिमाचल गए दिल्ली के दो लोगों की मौत, पर्यटकों के लिए एजवाइजरी जारी

बर्फबारी देखने शिमला आए दिल्‍ली के दो सैलानियों की मौत हो गई है। बताया जा रहा है कि दोनों पर्यटक दिल्ली के रहने वाले हैं। इनमें से एक पर्यटक की मौत कुफरी में तो एक की मौत संकट मोचन मंदिर के पास हुई है। दोनों की मामलों में मौत का कारण ठंड के वजह से हार्ट अटैक आना माना जा रहा है। पुलिस के मुताबिक उक्त दोनों पर्यटकों को ठंड की वजह से हार्ट अटैक आ गया और मौत हो गई। उक्त दोनों पर्यटक अपने परिवारों के साथ शिमला घूमने के लिए आए हुए थे।

जानकारी के अनुसार सत्यजीत सिंह (30) पुत्र गजेंद्र सिंह निवासी 8डी, सी.पी.डब्ल्यू.डी. कालोनी बसंत विहार दिल्ली पत्नी पूजा सिंह के साथ विगत दिन होटल सिल्वर शिमला में रुका हुआ था और आज वे घूमने के लिए कुफरी गए थे। इस दौरान सत्यजीत सिंह ने छाती में कुछ दर्द महसूस किया और उल्टियां करने लगा, जिस पर उसे तुरंत उपचार के लिए आई.जी.एम.सी. शिमला ले जाया गया लेकिन वहां डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। दूसरे मामले में लखपात्र गुप्ता (75) निवासी 50 ओल्ड राजिंद्र नगर मार्कीट दिल्ली-60 अपने परिवार के साथ होटल सुख सागर में रुके हुए थे। संकट मोचन मंदिर के पास घूमते हुए लखपात्र गुप्ता की हार्ट अटैक आने से मौत हो गई। वहीं मृतकों के परिजन शवों को लेकर दिल्ली लौट गए।

पर्यटकों के लिए एजवाइजरी जारी
प्रशासन ने इस तरह की घटनाओं को देखते हुए पर्यटकों के लिए एजवाइजरी जारी की है कि ज्यादा ठंड में बाहर घूमने न निकालें। यदि जाना भी है तो अपने साथ दवाइयां इत्यादी साथ लेकर चलें तथा डाक्टर से संपर्क बनाए रखें।

Share With:
Rate This Article