जानिए क्या है विराट कोहली का सक्सेस मंत्र

विराट कोहली ने अपनी शानदार कामयाबी का एक और राज का खुलासा किया है। उन्होंने कहा, “किस्मत से मेरी लाइफ में ज्यादा करीबी लोग नहीं है, इससे मुझे खेल पर फोकस रखने में मदद मिलती है, ज्यादा दोस्त होने से ध्यान बंट जाता है।” इस बीच, इंग्लैंड के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन ने कोहली को क्रिकेट का क्रिस्टियानो रोनाल्डो कहा है।
टाइम मैनेजमेंट में दिक्कत आती है
– न्यूज एजेंसी के मुताबिक, टीम इंडिया के कप्तान कोहली ने कहा, “लाइफ में ज्यादा करीबी लोगों के होने से मन उनकी तरफ भी लगा रहता है, इससे शोहरत के रास्ते पर आगे बढ़ने वालों को टाइम मैनेजमेंट में दिक्कत आती है।”
– हाल में दिए इंटरव्यू में कोहली ने यह भी कहा, “ज्यादा दोस्त और करीबी लोग होने से आप उनसे बातें करना चाहते हो, लेकिन सबको वक्त दे पाना मुमकिन नहीं है, इससे मन भटकता है।”
– कोहली का इंटरव्यू इंग्लैंड के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन ने लिया।
मैं खुद को लिमिट में नहीं रखता
– कोहली ने कहा, “एम्बिशन की कोई लिमिट नहीं होनी चाहिए। स्पोर्ट्समैन होने के चलते हम कुछ मौकों पर पहले ही खुद को लिमिट में रखते हैं।”
– “फील्ड में मैं अपनी काबिलियत खुलकर दिखाना पसंद करता हूं। खेल के बाद टाइम मैनेजमेंट के लिए मैं चीजों को दरकिनार करना शुरू करता हूं।”
– “लाइफ में मैं जो कुछ करना चाहता हूं, उसके लिए मैं कभी भी कोई लिमिट नहीं रखूंगा।”
सचिन जैसी कामयाबी हासिल करना मुश्किल
– सचिन तेंडुलकर से कॉम्पैरिजन पर कोहली ने कहा, “पाजी के आंकड़ों तक पहुंचना बहुत मुश्किल होगा।”
– “मैं इतने लंबे वक्त (24 साल, 200 टेस्ट, 100 वनडे) तक खेलने की बात नहीं सोच सकता।”
– “ये इनक्रेडिबल नंबर्स हैं और इन्हें हासिल करना मुश्किल होगा, पर मैं अलग करना चाहता हूं। मैं एक अच्छी कामयाबी के साथ खेल छोड़ने में यकीन करता हूं।”
– “2014 के इंग्लैंड टूर में मैं रन बनाने को लेकर दबाव में था, तब पाजी ने ही मुझे अपनी कमियों को दूर करने में मदद की थी।”

नासिर हुसैन ने की कोहली की तारीफ
– विराट कोहली की पुणे में इंग्लैंड के खिलाफ पहले वनडे में 122 रनों की पारी की नासिर हुसैन ने तारीफ की है।
– हुसैन ने कोहली को क्रिकेट का क्रिस्टियानो रोनाल्डो कहा है।
– बता दें कि रोनाल्डो रीयल मैड्रिड और पुर्तगाल के स्टार फुटबॉलर हैं।

Share With:
Rate This Article