हिमाचल में जारी रहेगा बर्फबारी का दौर, देखें तस्वीरें

हिमाचल की पहाड़ियों पर फिर भारी हिमपात हुआ है। वहीं, शिमला और मनाली में भी बर्फबारी हुई है। ताजा हिमपात के बाद प्रदेश में

स्नॉफॉल

कड़ाके की ठंड पड़ रही है। मैदानी इलाकों में भी देर रात और सोमवार सुबह बारिश हुई।
मौसम विभाग की चेतावनी के अनुसार चंबा में भारी हिमपात दर्ज किया गया। जिले में चंबा, भरमौर, तीसा, सलूणी व पांगी सहित पर्यटन स्थल डलहौजी और खजियार में अधिकतम दो फुट से लेकर एक फुट तक ताजा हिमपात हुआ।

हिमाचल में बर्फबारी
शिमला और मनाली में भी हल्की बर्फबारी के बाद सफेद चादर बिछ गई है। यहां देर रात हल्की बर्फबारी हुई। मनाली में सोमवार सुबह भी रुक रुक कर बर्फबारी होती रही। सोमवार देर शाम तक शिमला में मौसम साफ हो गया है और हल्की धूप निकल आई।
मौसम विभाग के अनुसार अभी दो से तीन दिन तक हिमपात का दौर चलने वाला है। इससे पहले भी चंबा में पच्चीस दिसंबर, एक जनवरी को हिमपात हो चुका है। वहीं सोलह जनवरी को हुए हिमपात से जिले में पारा काफी हद तक लुढ़क गया है।

हिमाचल में 17 और 18 जनवरी को भी बारिश और बर्फबारी होने का दौर जारी रहेगा। हालांकि इस दौरान भारी बर्फबारी होने की चेतावनी नहीं है। 19 जनवरी को प्रदेश में मौसम साफ रहेगा। 20 को दोबारा प्रदेश में मौसम का मिजाज बिगड़ेगा। 21 और 22 जनवरी को मौसम शुष्क रहेगा।

मनाली में ताजा बर्फबारी का सैलानियों ने खूब लुत्फ उठाया। मालरोड के अलावा साथ लगते इलाकों में पर्यटकों की काफी चहल पहल रही। कई सैलानियों ने याक की सवारी का मजा लिया।बर्फ

मनाली के उपरी इलाकों में बर्फबारी के कारण यातायात की रफ्तार भी धीमी पड़ गई है। यहां पहाड़ियां बर्फ से फिर लकदक हो गई है।

Share With:
Rate This Article