जम्मू-कश्मीर में भारी बर्फबारी के बाद परीक्षाएं स्थगित, हाई-वे बंद

पूरा उत्तर भारत कड़ाके की सर्दी की चपेट में है. पहाड़ी राज्यों हिमाचल प्रदेश, कश्मीर और उत्तराखंड में हुई ताजा बर्फबारी ने ठंड का सितम और बढ़ा दिया है. दिल्ली और आसपास के इलाकों में घने कोहरे से सड़क और रेल यातायात बुरी तरह प्रभावित हुआ है.

कश्मीर में भी ‘सफेद चादर’
कश्मीर में रविवार रात से बर्फबारी हो रही है. श्रीनगर और अन्य ऊपरी इलाकों में 3 से 5 सेंटीमीटर तक बर्फ जम गई है. इससे यातायात पर भी असर पड़ा है. बर्फबारी की वजह से हाई-वे बंद कर दिया गया है, साथ ही आज और कल होने वाली कश्मीर यूनिवर्सिटी की परीक्षाओं को स्थगित कर दिया है।

कोहरे से ट्रेन सेवा प्रभावित
दिल्ली-एनसीआर में घने कोहरे के कारण 17 ट्रेनें लेट हुई हैं. 6 ट्रेनों के समय में बदलाव किया गया है जबकि दो ट्रेनें रद्द कर दी गई हैं. दिल्ली में दिन का तापमान 19 डिग्री और रात के समय 8 डिग्री तक बने रहने का अनुमान जताया गया है. अगले दो दिनों यहीं स्थिति बनी रह सकती है.

जारी रहेगी शीत लहर
मौसम विभाग ने 21 जनवरी तक उत्तर भारत के अधिकांश इलाकों में सामान्य से कम तापमान रहने का अनुमान जताया है. 15 से 17 जनवरी के बीच बर्फबारी और कड़ाके की सर्दी रह सकती है.

मौसम विभाग ने चंडीगढ़ और आसपास के इलाकों में बारिश की चेतावनी भी जारी की है. इससे तापमान में 4 डिग्री तक की गिरावट आ सकती है.

Share With:
Rate This Article