चंडीगढ़ में 18 जनवरी को RBI दफ्तर का घेराव करेगी हरियाणा कांग्रेस

कांग्रेस की हरियाणा और चंडीगढ़ इकाइयां रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया के क्षेत्रीय कार्यालय का 18 जनवरी को घेराव करेंगी। यह घेराव नोटबंदी के वक्त आरबीआई की ओर से अपने संवैधानिक कर्तव्य के निर्वाहन में विफल होने के विरोध में किया जाएगा।

हरियाणा कांग्रेस प्रमुख अशोक तंवर ने एक संवाददाता सम्मेलन में बताया कि आरबीआई नोटबंदी के समय अपना संवैधानिक कर्तव्य का निर्वाहन करने में असफल रही जिस वजह से लोगों को बहुत परेशानी झेलनी पड़ी। लोगों की तकलीफें अभी खत्म नहीं हुई हैं और जारी है।।

तंवर ने कहा कि आरबीआई दफ्तर के घेराव के मद्देनजर एचपीसीसी ने विधायकों और सांसदों की आज एक बैठक बुलाई गई, जो कांग्रेस के देश में बाकी स्थानों आरबीआई के कार्यालयों के घेराव के राष्ट्रीय कार्यक्रमों का हिस्सा होगा, जैसा कि 18 जनवरी को किया जाएगा।

बैठक वरिष्ठ हिमाचल प्रदेश से राज्यसभा सांसद विपलव ठाकुर ने बुलाई थी जिसमें पूर्व केंद्रीय मंत्री पवन कुमार बंसल, हरियाणा के पूर्व मंत्री अजय सिंह यादव और हरियाणा कांग्रेस के दो विधायकों सहित अन्य ने शिरकत की।

उन्होंने कहा, जो विधायक और अन्य नेता बैठक में भाग नहीं ले सकें उन्होंने मुझे फोन पर बताया था कि उनकी पहले से व्यस्ताएं थी। बहरहाल, उन्होंने हमें आश्वासन दिया कि वे सभी 18 जनवरी को यहां मौजूद रहेंगे।

Share With:
Rate This Article