कृप्या ध्यान दें ! दिल्ली मेट्रो निर्माण की वजह से लोगों के घरों में आई दरारें

भारत की राजधानी दिल्ली में मेट्रो को लाइफलाइन कहा जाता है. रोजाना लाखों लोग मेट्रो से यात्रा करते हैं. महज 1 घंटे की देरी से ही पूरी दिल्ली में अफरा-तफरी मच जाती है, मगर दिल्ली के नारायणा इलाके में रहने वाले लोग तो मेट्रो से ही परेशान हो गए हैं. दरअसल दिल्ली के इस हिस्से में मेट्रो का काम सुरंग के जरिए जारी है. ऐसे में यहां ऊपर रहने वाले लोगों के घरों में दरारें आ रही हैं. लोगों को डर लग रहा है कि कहीं उनके घर टूट कर बिखर न जाएं.

यहां रहने वाले स्थानीय लोगों के डर और शिकायत पर जब  लोगों से बातचीत की गई तो लोग कह रहे थे कि यहां ऐसे कई घर हैं जहां दरारें आ रही हैं. लोग इसे लेकर काफी डरे हुए हैं. साफ है कि लोग अपने उम्मीदों के घरों को लेकर परेशान हैं. इस इलाके में रहने वाले अतुल कहते हैं कि उनके घर में इस बीच कई दरारें आई हैं. वे आगे कहते हैं कि मेट्रो विभाग से शिकायत करने पर वे इसे घर के कमजोर निर्माण को जिम्मेदार ठहरा रहे हैं.

खुशी और डर साथ-साथ
इस इलाके में रहने वाले लोगों का कहना है कि उन्हें इस बात की खुशी भी है कि मेट्रो उनके इलाके में आ रहा है. मगर मेट्रो विभाग कम से कम उन्हें यह भरोसा तो दे कि उनके घर सुरक्षित रहेंगे. मेट्रो प्रशासन उन्हें यकीन तो दिलाए कि भविष्य में उनके घरों में किसी तरह का नुकसान नहीं होगा.

Share With:
Rate This Article