जवानों के वीडियो अपलोड करने पर आर्मी चीफ की वॉर्निंग- मिल सकती है सजा

दिल्ली

सेना दिवस पर सेना प्रमुख बिपिन रावत ने कहा है कि शहीद जवानों को सलाम करता हूं, जिन्होंने अपने जीवन का बलिदान दिया, उनके परिवार का आभारी हूं, इस मौके पर बिपिन रावत ने शहीद जवानों के परिवारवालों को सम्मानित किया.

जनरल बिपिन रावत ने जवानों द्वारा वीडियो अपलोड करने पर कहा है कि आपने जो कार्रवाई की है, आप उसके लिए अपराधजनक भी पाए जा सकते हैं और सजा के हकदार भी हो सकते हैं.

उन्होंने कहा कि कुछ साथी अपनी समस्याओं को रखने के लिए सोशल मीडिया का सहारा ले रहे हैं. इसका असर बहादुर जवानों पर पड़ता है जो सीमा पर हैं. किसी जवान को कोई शिकायत है, तो सीधे मुझे बताएं. उन्होंने कहा कि जवानों के पास शिकायत करने के लिए एक तरीका है, अगर वह इससे संतुष्ट नहीं है तो वह सीधा मुझसे संपर्क कर सकते हैं.

सेना प्रमुख ने कहा कि हमारी सेना दुश्मन की हर हरकत का मुंह तोड़ जवाब देने को तैयार, लेकिन हम शांति के पक्ष में है. उन्होंने कहा कि नियंत्रण रेखा पार हमारी प्राथमिकता शांति है लेकिन कोई संघर्ष विराम का उल्लंघन करेगा तो हम उसका जवाब देने में हिचकिचाएंगे नहीं. अगर कोई नियंत्रण रेखा पर नापाक हरकत करेगा तो उसको करारा जवाब देंगे.

सेना दिवस के मौके पर सेना प्रमुख ने 15 सैन्यकर्मियों को वीरता पुरस्कार दिए. इनमें से 5 शहीद जवानों के परिवारवालों को वीरता मेडल सौंपे गए.

Share With:
Rate This Article