पंजाब के पूर्व सीएम सुरजीत सिंह बरनाला का निधन, पीएम मोदी ने शोक जताया

चंडीगढ़

पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री सुरजीत सिंह बरनाला का शनिवार शाम चंड़ीगढ़ पीजीआई में लंबी बीमारी के बाद निधन हो गया. 91 साल के सुरजीत पंजाब के सीएम रहने के अलावा तमिलनाडु, उत्तराखंड, आंध्र प्रदेश और अंडमान और निकोबार द्वीप समूह के गवर्नर भी रह चुके थे.

बरनाला को कुछ दिन पहले दिल संबंधी समस्या के चलते पीजीआइ के कार्डियक आइसीयू में भर्ती कराया गया था. जानकारी के मुताबिक, हार्ट फेल होने के कारण उनकी मौत हो गई. बरनाल 1985 से 1987 तक पंजाब के सीएम रहे थे.

हाल ही में सुरजीत सिंह बरनाला के बेटे जसजीत सिंह बरनाला आम आदमी पार्टी में शामिल हुए हैं. सुरजीत सिंह की पत्नी सुरजीत कौर बरनाला ने 2004 में शिरोमणि अकाली दल (लोंगोवल) बनाई थी, जिसका 2007 में फिर से अकाली दल में विलय हो गया था. सुरजीत सिंह 1997 में उप राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार भी थे. हालांकि, वह कृष्ण कांत से चुनाव हार गए थे.

वहीं, पीएम मोदी ने बरनाला के निधन पर शोक जताते हुए ट्वीट किया, ‘सुरजीत सिंह बरनाला के निधन से दुखी हूं. देश के लिए की गई उनकी सेवा और योगदान को याद किया जाएगा.’ साथ ही पंजाब सीएम प्रकाश सिंह बादल और राज्यपाल वीपी सिंह बदनौर ने भी शोक व्यक्त किया.

Share With:
Rate This Article