पायदान पर तिरंगे की तस्वीर का मामला, सुषमा ने कहा- Amazon माफी मांगे वर्ना रद्द कर देंगे वीज़ा

अमेजॉन कनाडा में पायदान पर भारतीय ध्वज की तस्वीर लगाए जाने पर विदेश मंत्री सुष्मा स्वराज ने सख्त ऐतराज जताया है. ट्विटर पर उन्होंने अपने गुस्से का इजहार किया. उन्होंने अमेजॉन से तत्काल मांफी मांगने के लिए भी कहा है. उन्होंने धमकी दी कि ऐसा नहीं करने पर अमेजॉन अधिकारियों का वीज़ा रद्द कर दिया जाएगा.

सुष्मा स्वराज ने लिखा, “अमेजॉन को बिना शर्त माफी मांगनी चाहिए. उन्हें तत्काल बाजार से ऐसे सभी उत्पादों को वापस लेने चाहिए जो हमारे राष्ट्रीय ध्वज का अपमान कर रहे हैं.”

सुष्मा ने फिर एक ट्वीट कर कहा, “यदि ऐसा नहीं किया जाता तो हम अमेजॉन के अधिकारियों को भारत का वीज़ा नहीं देंगे. हम पूर्व में जारी किए गए वीज़ा भी रद्द कर देंगे.”

इससे पहले, एक यूजर इस मामले को विदेश मंत्री के ध्यान में लाया. उसने एक ट्वीट में लिखा, “मैडम सुष्मा, अमेजॉन कनाडा के पायदान पर भारतीय ध्वज वाले उत्पादों को तत्काल जब्त करने और चेतावनी दें. कृपया इस मामले में कार्रवाई करें.”

थोड़ा सा रिसर्च करने पर अमेजॉन कनाडा के उत्पाद पर भारतीय ध्वज होने की बात को एनडीटीवी ने जांचा तो पाया कि यह यूजर का दावा सही है.

 गौरतलब है कि अमेजॉन एक मार्केट प्लेस है और वह सीधे इन उत्पादों की बिक्री नहीं करती जिसे तीसरे पक्ष द्वारा सूचीबद्ध कराया गया है. विदेश मंत्री स्वराज ने भारतीय उच्चायोगग को भी इस मामले को कनाडा में अमेजॉन के उच्च अधिकारियों के साथ उठाने का निर्देश दिया.
Share With:
Rate This Article
No Comments

Leave A Comment