नंदिता करती थीं ओम पुरी को जलील, जानिए ओम पुरी डेथ मिस्ट्री में अब तक के खुलासे

एक्टर अन्नू कपूर का दावा है कि ओम पुरी को आखिरी दिनों में काफी प्रताड़ित किया जाता था। हाल ही में एक इंटरव्यू के दौरान ओम पुरी की पहली पत्नी सीमा कपूर के भाई अन्नू कपूर ने कहा कि आखिरी दिनों में पत्नी-बच्चे उन्हें जलील करते थे। शायद यही वजह रही कि पुरी दोबारा सीमा के करीब हो गए थे। बता दें कि ओम पुरी की पहली शादी सीमा कपूर से हुई थी। दूसरी शादी उन्होंने नंदिता पुरी से की थी। पुरी (66) पिछले दिनों अपने फ्लैट पर मृत मिले थे। उनके सिर पर जख्म का निशान था। बता दें कि इस डेथ मिस्ट्री में अब तक 14 खुलासे हुए हैं।
– अन्नू ने कहा कि उनकी बहन से ओम पुरी की शादी हुई थी। लेकिन एक साल बाद डायवोर्स हुआ।
– अन्नू ने पुरी की दूसरी पत्नी नंदिता का नाम लिए बिना कहा, ”ओम पुरी साहब परेशान थे। उन्हें प्रताड़ित किया जाता था। जब किसी शख्स को अपने परिवार, पत्नी और बेटे से प्यार न मिले तो उसे दुख होता है। फिर वो वहां जाता है, जिसे उसने कभी पीछे छोड़ दिया था (पहली पत्नी सीमा का जिक्र) और यही वजह थी कि ओम पुरी सीमा के संपर्क में थे।”
सीमा-नंदिता के बीच कुछ सही नहीं था
– अन्नू ने कहा कि ओम पुरी ने जब उनकी बहन सीमा को डायवोर्स दिया था, उससे वह आहत हुई, उसने बहुत कुछ झेला।
– उन्होंने आगे कहा, ”सीमा और नंदिता के बारे में बहुत कुछ है बताने के लिए, लेकिन अभी यह ठीक समय नहीं है। जब कोई किसी का घर तोड़ेगा तो कैसे आप खुश रहोगे?”
पुलिस के संपर्क में हैं अन्नू
– अन्नू कपूर ने बताया कि हम लगातार मुंबई पुलिस के संपर्क में हैं। मेरी बहन पुलिस जांच में सहयोग करेगी, जो भी पूछताछ करनी है, पुलिस कर सकती है।
– ”यह हाई प्रोफाइल मैटर है, इसलिए पुलिस भी अपनी जांच सही तरह से करेगी। यह नैचुरल डेथ है या फिर कुछ और, इसका पता लगाएगी।”
सालभर में टूटी थी पहली शादी
– ओम पुरी की पहली शादी अनु कपूर की बहन सीमा कपूर से हुई थी। शादी से पहले दोनों एक-दूसरे को 11 सालों से जानते थे।
– सीमा ने ही ओम को प्रपोज किया था। उस वक्त ओम ने सीमा को ना कर दी थी। बाद में वे राजी हुए और 1990 में दोनों की शादी हुई। लेकिन यह रिश्ता साल भर भी नहीं टिक पाया।
– बाद में ओम पुरी की लाइफ में जर्नलिस्ट नंदिता पुरी की एंट्री हो गई थी। कोलकाता में एक इंटरव्यू के दौरान नंदिता से ओम पुरी की मुलाकात हुई।
– शादीशुदा होते हुए भी ओम पुरी का नंदिता से अफेयर था। इससे नाराज होकर उनकी पत्नी सीमा कपूर घर छोड़कर चली गई थीं। कुछ महीने के बाद ओम पुरी ने उन्हें डायवोर्स दे दिया था।
विवादित रही दूसरी शादी
– 1993 में ओम पुरी ने जर्नलिस्ट नंदिता से शादी की, जिससे उन्हें एक बेटा (ईशान) भी है। ओम की बायोग्राफी ‘Unlikely Hero: Om Puri’ नंदिता ने ही लिखी थी।
– दरअसल, ओम पुरी की लाइफ से जुड़े कई चौंकाने वाले किस्से इस बुक में लिखे गए थे। 2009 में इस बुक की रिलीज के बाद दोनों के रिश्ते बिगड़े थे। इसी वजह से दोनों का रिश्ता टूटा।
– नंदिता ने ओम पुरी पर मारपीट करने का आरोप लगाया था।
ओम पुरी की डेथ मिस्ट्री में अब तक ये 14 खुलासे हुए
1. शव पर जख्म के निशान
– 6 जनवरी की सुबह पुरी अपने फ्लैट पर मृत मिले थे। पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में सामने आया था कि उनके सिर में डेढ़ इंच गहरा चोट का निशान था। कॉलर बोन में भी छोटा फ्रैक्चर था। संदिग्ध हालात में मौत के बाद अब मुंबई पुलिस इसकी जांच कर रही है।
2.  ओम-नंदिता का समझौता 8 करोड़ में होना था
– ओम पुरी और उनकी पत्नी नंदिता पिछले साल अलग हो गए थे। ओम पुरी करीब तीन लाख रुपए महीना मेंटेनेंस नंदिता को देते थे। नंदिता उनके लोखंडवाला स्थित फ्लैट में रहती थीं।
– ओम पुरी से जुड़े लोगों की मानें तो दोनों तलाक का फैसला ले चुके थे। 15 जनवरी को फैमिली कोर्ट में सुनवाई थी। सेटलमेंट अमाउंट करीब 8 करोड़ रुपए तय हुआ था।
– तलाक होने पर नंदिता को बाकी प्रॉपर्टी से हक छोड़ना पड़ता, जिसकी कीमत करीब 25 करोड़ रुपए मानी जा रही है।
– ओम की पूरी प्रॉपर्टी में छह फ्लैट और ऑफिस, खंडाला और करजत में फार्म हाउस और राजस्थान की एक प्रॉपर्टी शामिल है।
3. पहली पत्नी सीमा से दोबारा शादी की तैयारी में थे ओम
– कहानी में एक ट्विस्ट यह भी है कि तलाक के बाद ओम फिर से पूर्व पत्नी सीमा से शादी की तैयारी में थे।
– सालों पहले उनका तलाक हुआ था। लेकिन दो साल से दोनों काफी वक्त साथ गुजार रहे थे।
– सूत्र बता रहे हैं, “ओम अपने बेटे को सिनेमा में हायर एजुकेशन के लिए विदेश भेजने वाले थे। बेटे की वजह से ही उनका नंदिता से कुछ जुड़ाव था।”
Share With:
Rate This Article
No Comments

Leave A Comment