जानिए, क्या हैं ब्रोकरेज हाउस के 5 फेवरेट स्टॉक्स, आपके लिए है निवेश का मौका

स्टॉक मार्केट आने वाले समय में कई इंवेट आने बाकी हैं। अनिश्चितता की वजह से फिलहाल चुनिंदा स्टॉक्स में निवेश करना ही सबसे सही रणनीति है। ब्रोकरेज हाउस अपने अपने स्तर पर कई स्टॉक्स में निवेश की सलाह दे रहे हैं। हालांकि कुछ स्टॉक्स ऐसे हैं जिनपर एक से ज्यादा ब्रोकरेज हाउस का भरोसा है। अनिश्चितता के वक्त इन स्टॉक्स में निवेश करना सुरक्षित हो सकता है। जानिए वो स्टॉक जिनमें एक से ज्याद ब्रोकरेज हाउस निवेश की सलाह दे रहे हैं।

क्या है इन स्टॉक्स की खासियत
इन स्टॉक्स पर एक से ज्यादा बड़े ब्रोकरेज हाउस ने निवेश की सलाह दी है। मार्केट में उतार-चढ़ाव के बीच ऐसे स्टॉक्स में निवेश ज्यादा सुरक्षित होता है क्योंकि एक से ज्यादा ब्रोकरेज हाउस की कवरेज से स्टॉक के लिए सेंटीमेंट्स पॉजिटिव हो जाते हैं। वहीं, ब्रोकरेज हाउस की अपने अपने निवेशकों पर पकड़ होती है। ऐसे में अगर एक से ज्यादा ब्रोकरेज हाउस किसी एक स्टॉक पर पॉजिटिव खबर देते हैं तो स्टॉक पर ज्यादा से ज्यादा लोगों का भरोसा बन जाता है।

दीवान हाउसिंग फाइनेंस
दीवान हाउसिंग फाइनेंस पर एंजेल ब्रोकिंग और मोतीलाल ओसवाल ने भरोसा जताया है। ब्रोकिंग फर्म मोतीलाल ओसवाल ने स्टॉक में 413 रुपए के लक्ष्य के साथ निवेश की सलाह दी है। वहीं एंजेल ब्रोकिंग ने 350 का लक्ष्य दिया है।स्टॉक बुधवार को 264 के स्तर पर बंद हुआ है। दोनो ही ब्रोकिंग हाउस ने एसेट क्वालिटी के स्थिर रहने का भरोसा जताया है। वहीं मोतीलाल ओसवाल ने कंपनी के नेट इंट्रेस्ट मार्जिन और प्रॉफिट के बेहतर रहने का अनुमान दिया है। वहीं एंजेल ब्रोकिंग का अनुमान है कि कॉस्ट ऑफ फंड से रहने से मार्जिन बेहतर रहेंगे।

पीएनसी इंफ्राटेक
ब्रोकिंग फर्म जियोजित बीएनपी पारिबा और आईसीआईसीआई डायरेक्ट ने पीएनसी इंफ्राटेक में निवेश की सलाह दी है। जियोजित ने स्टॉक के लिए 127 का लक्ष्य दिया है। वहीं, आईसीआईसीआई डायरेक्टन ने स्टॉक के लिए 128 का लक्ष्य दिया है। वहीं, आईसीआईसीआई डायरेक्टन ने स्टॉक के लिए 128 का लक्ष्य दिया है। बुधवार को स्टॉक 105 के स्तर पर बंद हुआ है। जियोजित और आईसीआईसीआई डायरेक्ट दोनो ने कंपनी की ऑर्डर बुक को मजबूत बताया है। वहीं आगे ग्रोथ जारी रहने की भी उम्मीद जताई गई है। आईसीआईसीआई डायरेक्ट के मुताबिक स्टॉक स्टॉक वैल्यूएशन काफी अच्छी है।

Share With:
Rate This Article
No Comments

Leave A Comment